डिस्ट्रिक्ट 322 एफ के दी जा रही है सेवा

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी कोरोना महामारी के समय चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है। क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:10 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:10 PM (IST)
डिस्ट्रिक्ट 322 एफ के दी जा रही है सेवा
डिस्ट्रिक्ट 322 एफ के दी जा रही है सेवा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :कोरोना महामारी के समय चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है। कहीं पर दवाइयों को लेकर तो कहीं पर ऑक्सीजन सिलेंडर और एंबुलेंस को लेकर मरीजों के परिजनों को भटकते हुए देखा जा सकता है। आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी की खबर आए दिन देखने को मिल रही है। ऐसे में डिस्ट्रिक्ट 322 एफ के तहत एक टास्क फोर्स बनाई गई है। जिसके तहत विभिन्न लायंस क्लब अपनी ओर से इस महामारी के समय सेवा दे रहे हैं। सुरेश सिंघल की देखरेख में ये सारी गतिविधियों को मूर्त रूप दिया जा रहा है। डीजी अभिजीत सेन, पीआईडी जी एस होरा भी इस कार्य में अपना विशेष योगदान दे रहे है।

लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी प्रेरणा के द्वारा एक सौ पीपीई कीट सूर्यनगर समाज कल्याण संस्था को दी है। जो दिन-रात एक करके अपनी सेवा दे रहे हैं।

लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी गीवर्स और लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी राइजिंग स्टार के संयुक्त तत्वावधान में कोविड रोगियों के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। जो कोविड रोगियों के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था करते हैं।

लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी ह्यूमिनिटी की ओर से पब्लिक और प्राइवेट पैलेस में सैनेटाइजेशन करवाया जा रहा है। घरों और ऑफिस को भी किया जा रहा है। जिसमें मुनिया दीदी सक्रिय भूमिका निभा रही है।

जो परिवार कोविड से पीडि़त है उनके परिवारों के लिए भोजन की व्यवस्था लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी राइजिंग स्टार, सिलीगुड़ी गीवर्स, फूटहिल्स और लायंस रोअर द्वारा की जा रही है।

लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी शताब्दी की ओर से एन95 मास्क का वितरण किया गया है। सिलीगुड़ी नगर निगम सहित कई स्थानों पर लगभग पांच हजार मास्क का वितरण किया जा चुका है।

लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी ग्रेटर और तराई के द्वारा निश्शुलक तौर पर ऑक्सीजन सिलेंडर दिए जा रहे हैं। सिलीगुड़ी तराई लायंस ब्लड बैंक, सिलीगुड़ी, ग्रेटर लायंस, श्री विद्यासागर ओसवाल आई हास्पीटल और सिलीगुड़ी लायंस नेत्रालय को कोविड वैक्सिनेशन सेंटर बनाया गया है। जहां पर ये सेवा जारी है।

chat bot
आपका साथी