अनिश थापा व सविता पाल ने हिल मैराथन में गाड़ा झंडा

एक घटा 12 मिनट 16 सेकंड में 21 कि मी तय कर अनिश ने प्रथम स्थान व जोशीलाबाद यूपी निवासी सविता

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:55 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:27 PM (IST)
अनिश थापा व सविता पाल ने हिल मैराथन में गाड़ा झंडा
अनिश थापा व सविता पाल ने हिल मैराथन में गाड़ा झंडा

एक घटा 12 मिनट 16 सेकंड में 21 कि मी तय कर अनिश ने प्रथम स्थान व जोशीलाबाद यूपी निवासी सविता पाल ने प्रथम व अर्पिता शाइनी दूसरे व समझाना सुब्बा तीसरे स्थान पर रहीं

-------------

संवाद सूत्र, दार्जिलिंग: दार्जिलिंग पुलिस द्वारा आयोजित हिल मैराथन एक घटा 12 मिनट 16 सेकंड में 21 किलोमीटर की दूरी तय कर अनिस थापा (मगर 8 जीआर आर्मी) के जवान ने प्रथम स्थान पर प्राप्त किया। दुर्गा बहादुर बुद्धा दूसरा स्थान पर और नीरज मौर्य तीसरे स्थान पर रहे। इसी तरह महिला वर्ग में 21 किलोमीटर में जोशीलाबाद यूपी निवासी सविता पाल प्रथम और अर्पिता शाइनी दूसरे स्थान और समझाना सुब्बा तीसरे स्थान पर रहीं। 10 किलोमीटर के मैराथन में पुरुष वर्ग में प्रशात रोपाल 36 मिनट 8 सेकंड में प्रथम स्थान और मोहम्मद बदरुद्दीन दूसरे स्थान और राजा सापकोटा तीसरा स्थान पर आए ।

महिला वर्ग में प्रथम अंजलि सुबह 41 मिनट 25 सेकंड मे और दूसरे स्थान पर ज्योति और तीसरा स्थान में विनीता गुर्जर आई।

10 किलोमीटर पुलिस के पुरुष वर्ग में विकास भुजेल 34 मिनट 18 सेकंड में प्रथम स्थान में रहे पुलिस महिला वर्ग में सबीना राई प्रथम स्थान में 40 मिनट दोस्त 2 सेकंड लेकर रही प्रथम पुरस्कार के रूप में 1,00,000 की नगद राशि दी गई द्वितीय स्थान में आने वाले को 50,000रु. और तृतीय स्थान में आने वाले को 25000रु. नगद राशि दी गई रन फॉर यूनिटी हिल मैराथन में भाग लेने के लिए देश के कोने-कोने से प्रतिभागी आए थे इस अवसर पर मुख्य आकर्षण ब्लेड रनर जो कारगिल युद्ध के जाबाज योद्धा नेशनल रोल मॉडल ब्राड एंबेसडर ईयर ऑफ द डिसएबल मेजर डीपी सिंह और फुटबॉल खिलाड़ी बाइचुंग भुटिया तेनजिंग जामलिंग के अलावा पुलिस विभाग के पदाधिकारी के साथ दार्जिलिंग के जिलाधिकारी भी उपस्थित थे। आज विश्व दिव्याग दिवस होने के कारण मेजर डीपी सिंह ने दार्जिलिंग के डीएडी एसोसिएशन जिन्होंने इस मैराथन में भाग लिया था उनका हौसला बढ़ाने के लिए फूल का गुलदस्ता देकर प्रोत्साहित किया । दार्जिलिंग पुलिस द्वारा आयोजित कार्यक्त्रम का समापन रंगारंग कार्यक्त्रम से किया गया जिसमें स्थानीय बैंड ने अपने गाने से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया इस मैराथन को सफल बनाने के लिए एसपी दार्जिलिंग डॉक्टर संतोष निंबालकर व उनकी टीम ने काफी सराहनीय कार्य किया हिल मैराथन की देश में अलग पहचान बनती जा रही है जिसमें भाग लेने के लिए अंतरराष्ट्रीय धावक भी आ चुके हैं परंतु इस साल कोविड-19 के कारण विदेशी एथलीटों ने भाग नहीं लिया ।

chat bot
आपका साथी