न्यू जलपाईगुड़ी होकर चलेगी एक और ट्रेन

-अगरतला से बेंगलुरु छावनी तक अवकाश स्पेशल 31 जुलाई सेयात्रियों को कोरोना प्रोटोकॉल का

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:06 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:07 PM (IST)
न्यू जलपाईगुड़ी होकर चलेगी एक और ट्रेन
न्यू जलपाईगुड़ी होकर चलेगी एक और ट्रेन

-अगरतला से बेंगलुरु छावनी तक अवकाश स्पेशल 31 जुलाई से,यात्रियों को कोरोना प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

जागरण संवाददाता,सिलीगुड़ी:

पूर्वोत्तर सीमा रेल द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए अगरतला तथा बेंगलुरु छावनी के बीच दिनाक 31.07.2021 से अगले आदेश तक एक अवकाश स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी होकर चलेगी। इससे जाहिर है न्यू जलपाईगुड़ी होकर एक और ट्रेन चलनी शुरू होगी।

इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए पूसी रेलवे के सीपीआरओ शुभानन चंदा ने बताया कि ट्रेन सं. 05488 अगरतला-बेंगलुरु छावनी अवकाश स्पेशल अगरतला से दिनाक 31.07.2021 से प्रत्येक शनिवार को सुबह 06.10 बजे रवाना होगी तथा सोमवार को रात 08.15 बजे बेंगलुरु छावनी पहुंचेगी।

इसी तरह से वापसी दिशा में, ट्रेन सं. 05487 बेंगलुरू छावनी-अगरतला अवकाश स्पेशल बेंगलुरु छावनी से दिनाक 03.08.2021 से प्रत्येक मंगलवार को सुबह 10.15 बजे रवाना होगी तथा शुक्रवार को रात 03.00 बजे अगरतला पहुंचेगी।

इस ट्रेन में यात्रियों के लिए 18 वातानुकूलित-3 टीयर कोच की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। चंदा ने आगे बताया कि इन ट्रेनों के ठहराव तथा समय-सूची का विवरण रेलवे की वेबसाइट पर उपलब्ध है तथा विभिन्न समाचारपत्रों तथा पू. सी. रेल के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मो पर भी जारी की गई है। यात्रियों से अपनी यात्रा शुरू करने से पहले इन विवरणों पर ध्यान देने का अनुरोध किया जाता है। चंदा के अनुसार अपने गंतव्य पर पहुंचने पर यात्रियों को गंतव्य राज्य के लागू स्वास्थ्य विधियों का पालन करना होगा। सभी यात्रियों से इस संबंध में रेलवे तथा संबंधित राज्य के सरकारी अधिकारियों के साथ सहयोग करने का अनुरोध किया जाता है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना काल के दौरान अब धीरे-धीरे ट्रेनों की आवाजाही सामान्य हो रही है। पिछले कुछ दिनों के दौरान न्यू जलपाईगुड़ी होकर कई ट्रेने चलने लगी है।

chat bot
आपका साथी