कíसयाग में संक्रमण से बचाव को 236 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

कोविशील्ड की पहली डोज 104 लोगों को व दूसरी डोज 72 लोगों को लगी कोवैक्सीन की पहली डोज 50 व दूस

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 07:30 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 07:30 PM (IST)
कíसयाग में संक्रमण से बचाव को 236 लोगों ने लगवाई वैक्सीन
कíसयाग में संक्रमण से बचाव को 236 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

कोविशील्ड की पहली डोज 104 लोगों को व दूसरी डोज 72 लोगों को लगी, कोवैक्सीन की पहली डोज 50 व दूसरी डोज 10 लोगों को लगी,31 व्यक्ति की रैपिड एंटिजेन टेस्टिंग

-----------

जागरण संवाददाता,कíसयाग: कोरोना जैसी महामारी की दूसरी लहर समाप्त सी हो गई है तथा इससे बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने का क्रम तेजी से जारी है। यहां मंगलवार को 236 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

कíसयाग महकमा अस्पताल के समाज कल्याण अधिकारी विजयसिंह सिन्चुरी ने बताया कि सेंट अल्फन्सस उच्च माध्यमिक स्कूल,कíसयाग के केन्द्र में चलाये जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत मंगलवार कोविशील्ड की पहली डोज 104 लोगों को व दूसरी डोज 72 लोगों ने लगवाई इसी प्रकार कोवैक्सीन की पहली डोज 50 लोगों को व दूसरी डोज 10 लोगों को लगाई गई।

कुल 236 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। कíसयाग महकमा अस्पताल में मंगलवार को 31 व्यक्ति की रैपिड एंटिजेन टेस्टिंग की गई। इसमें कíसयाग प्रखंड इलाके से 02 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले। कíसयाग नगरपालिका क्षेत्र से कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं मिला ।

कुल 56 लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भेजा गया।मंगलवार वैक्सीन लगाने वाले वैक्सीनेटर में क्रमश? बबिता राई व ओसिन लामा व आब्जर्वेशन टेबल में सजदा बानू व शोभा देवान शामिल थीं। इस केन्द्र में स्वास्थ्य विभागीय अधिकारी में डा. संजुक्त सुमन उपस्थित थे।

गौरतलब है, वैक्सीनेशन केन्द्र में वैक्सीन लगाने वाले लोगों की अब कमी होने के कारण प्रशासनिक निर्णय अनुसार आज मंगलवार 14 सितंबर -2021 के दिन से सप्ताह में तीन दिन क्रमश? मंगलवार,गुरूवार व शनिवार को मात्र वैक्सीनेशन केन्द्र को खोलने का निर्णय लिया गया था। आधिकारिक सूत्र अनुसार

18 वर्ष से ऊपर के सभी वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध है। अभीतक वैक्सीन लगाने से वंचित रहे संपूर्ण वर्ग के लोग वैक्सीनेशन केन्द्र में आकर वैक्सीन लगाने का कार्य कर सकते हैं। प्रत्येक दिन कम से कम 450 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखने के बावजूद आज वैक्सीन लगाने वालों की संख्या कुल 236 मात्र पहुंची।

chat bot
आपका साथी