ठनके की चपेट में आकर परिवार के दो सदस्यों की मौत

-मालदा के इंगलिश बाजार नगरपालिका के दर्जन से अधिक वार्ड जलमग्न -चेंगड़ाबांधा में बाढ़ की स्थि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:08 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:08 PM (IST)
ठनके की चपेट में आकर परिवार के दो सदस्यों की मौत
ठनके की चपेट में आकर परिवार के दो सदस्यों की मौत

-मालदा के इंगलिश बाजार नगरपालिका के दर्जन से अधिक वार्ड जलमग्न

-चेंगड़ाबांधा में बाढ़ की स्थिति, हजारों लोग बेघर

जागरण टीम,मालदा/दिनहाटा/चेंगड़ाबांधा : ठनके की चपेट में आकर एकही परिवार के दो लोगों की मौत हो गयी है। यह घटना मालदा जिला के गाजोल थाना के अलाल ग्राम पंचायत इलाके की है। पुलिस ने बताया कि मृतक का नाम मनिरूज्जामान (36)और आमिर हुसैन (14) है। परिजनों ने बताया कि बुधवार की सुबह काफी बारिश हो रही थी। खेत में पानी जम गया था। पानी को काटने के लिए मनिरूज्जामान अपने भतीजे आमिर को लेकर गए थे। दोनों राजारामचक इलाके के निवासी है। स्थानीय लोगों ने दोनों को मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती करवाया, लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं लगातार बारिश के कारण मालदा के इंगलिश बाजार नगरपालिका के 29 वार्ड जलमग्न है। इलाके के बीएस रोड, दो नंबर गोवर्मेट कॉलोनी, पियाजी मोड़, सुभाष पल्ली आदि इलाकों में घूटने तक पानी भर आया है। इस संबंध में नगरपालिका के प्रशासक मंडली के सदस्य आशीष कुंडू ने बताया कि जन निकासी की व्यवस्था थी। उस जमीन को हड़प लिया गया है। हम शीघ्र ही इसका समाधान करेंगे।

दूसरी ओर कूचबिहार के हजारों पर्यटक सिक्किम, दार्जिलिंग आदि पर्वतीय क्षेत्रों में फंसे हुए है। भूस्खलन के कारण उनका आवागमन ठप हो गया है। कूचबिहार जिले के मेखलीगंज ब्लॉक के तीस्ता नदी किनारे आदि इलाकों में पानी घुस गया है। तीस्ता के 70, 72, 40 व 25 निज तरफ इलाके के हजारों लोग अपना जान माल बचाकर ऊंचे स्थान पर चले गए है। बतादें कि इलाके के सैकड़ों परिवार पशुपालन पर आश्रित है। मेखलीगंज के कूचलीबाड़ी, निज तरफ व मेखलीगंज इलाके में तीस्ता नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

निजतरफ ग्राम पंचायत के प्रधान सुनील राय ने बताया कि यहां के अधिकांश लोग खेती व पशुपालन से जुडे़ है। इसलिए तीस्ता नदी के किनारे घर बनाकर रह रहें है।

कैप्शन : 1. मालदा में घुटनों तक पानी से गुजरते इलाकावासी 2. चेंगड़ाबांधा में खतरे के निशान पर तीस्ता नदी 3. बाढ़ में फंसा हुआ दो भैंस

chat bot
आपका साथी