नागरिकता बिल एनआरसी के जैसी एक जाल है : ममता बनर्जी

-आठ साल में मैंने 43 मल्टी सुपर स्पेश्यिालिटी अस्पताल तैयार किए -कूचबिहार में मेडिकल कॉलेज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 08:22 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 06:26 AM (IST)
नागरिकता बिल एनआरसी के जैसी एक जाल है : ममता बनर्जी
नागरिकता बिल एनआरसी के जैसी एक जाल है : ममता बनर्जी

-आठ साल में मैंने 43 मल्टी सुपर स्पेश्यिालिटी अस्पताल तैयार किए

-कूचबिहार में मेडिकल कॉलेज, पंचानन बर्मा विश्वविद्यालय का निर्माण सहित नये कॉलेज खोले

-कसम खाए कि इस राज्य में भाजपा, कांग्रेस व सीपीएम को इस राज्य में नहीं आने देंगे : मुख्यमंत्री

-खटिया कल्चर अपनाईये, चाय के दुकान पर बैठकर आम से खास के बीच भाजपा के गंदी राजनीति का पोल-खोल कीजिए

जेएनएन, कूचबिहार/दिनहाटा : नागरकिता संशोधन विधेयक बिल 2019 राष्ट्रीय नागरिकता पंजीयन(एनआरसी) की तरह एक जाल है, जो वैध नागरिकों को शरणार्थी करार कर देगी। इसलिए इसका जोर-शोर से विरोध करे। शीतकालीन सत्र में भाजपा इसे जबरन पास करवाना चाहती है। लेकिन मैं ऐसा होने नहीं दूंगी। यह कहना है प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का। वें सोमवार को लोकसभा चुनाव के बाद अपने दूसरे उत्तर बंगाल के दौरे के तहत कूचबिहार आयीं थी। कूचबिहार के नेताजी इंडोर स्टेडियम में भाजपा के खिलाफ आग उगलती देखी गयी। इस जनसभा के बाद वें कूचबिहार के मदन मोहन मंदिर में जाकर पूजा अर्चना भी की। बतादें कि वें विगत 13 नवंबर को उत्तर बंगाल आने वाली थीं। लेकिन चक्रवात बुलबुल के कारण उनकी यात्रा रद्द हो गयी। मंगलवार को मालदा में व बुधवार को गंगारामपुर में प्रशासनिक बैठक करेंगी।

नागरिकता संशोधन बिल पर आपत्ति जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बिल के पारित होने से बंगाली व हिंदू इस देश के नागरिकता सूची से बाहर कर दिए जायेंगे। केंद्र सरकार इसे पास करने पर आमादा हो गई है। बतादें कि इस बिल के पास होने से बांग्लादेश, अफगानिस्तान व पाकिस्तान के अल्पसंख्यक को आसानी से भारत की नागरिकता सात साल यहां रहने से मिल जाएगी। इसके लिए कोई दस्तावेज की जरूरत नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने एयर इंडिया को बेचने पर भी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार यदि सत्ता में आती है तो कूचबिहार के शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी। लोकसभा चुनाव में पैसा देकर व केंद्रीय वाहिनी के बल पर चुनाव जीती थी भाजपा। हैदराबाद से भाजपा के गुंडे कूचबिहार में आए हुए थे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष की सेहत पर बोलते हुए कहा कि उनका एनजीप्लास्ट हुआ है। वें अभी ठीक है। अपने विकास कार्य पर बोलते हुए दीदी ने कहा कि आठ साल में मैंने 43 मल्टी सुपर स्पेश्यिालिटी हॉस्पिटल तैयार किए। उन्होंने आपसी गुटबाजी पर पूर्ण विराम लगाने की सलाह कार्यकर्ता को देते हुए बंगाल में भाजपा, माकपा व कांग्रेस का नहीं आने देने की कसम खिलवाई। इस कार्यकर्ता सम्मेलन में राज्य अध्यक्ष सुब्रत बख्शी, कूचबिहार के जिला अध्यक्ष विनय कृष्ण बमर्न, कार्यकारी अध्यक्ष पार्थ प्रतिम राय, विधायक उदयन गुहा सहित विभिन्न विधायक व अधिकारी उपस्थित थें।

कैप्शन : कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करती मुख्यमंत्री

chat bot
आपका साथी