आसनसोल में महिला मतदान अधिकारी की मौत

जागरण संवाददाता आसनसोल आसनसोल इंजीनियरिग कालेज डीसीआरसी में अचानक तबीयत बिगड़ने से र

JagranMon, 26 Apr 2021 12:37 AM (IST)
आसनसोल में महिला मतदान अधिकारी की मौत

जागरण संवाददाता, आसनसोल : आसनसोल इंजीनियरिग कालेज डीसीआरसी में अचानक तबीयत बिगड़ने से रविवार दोपहर एक महिला मतदान अधिकारी की मौत हो गई। उनकी पहचान सालानपुर थाना क्षेत्र के रूपनारायणपुर की सुकांत पल्ली निवासी 49 वर्षीया असीमा मुखर्जी के रूप में की गई है। वह सालानपुर के पीठाक्यारी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका थीं। उन्हें बाराबनी विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर प्रथम मतदान अधिकारी रूप में ड्यूटी दी गई थी। मतदानकर्मियों का कहना है कि असीमा अचानक बेहोश होकर गिर गई। उनके सहयोगियों ने बार-बार मेडिकल टीम और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को बुलाया, लेकिन कोई नहीं मिला। पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों ने उन्हें उठाया। आसनसोल जिला अस्पताल ले जाया गया मगर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मतदान कर्मियों में आक्रोश है। उनका कहना है कि प्रशासन ने लापरवाही बरती। यहां न मेडिकल कैंप था लेकिन कोई टीम नहीं थी।

इधर, जिला मजिस्ट्रेट सह जिला चुनाव अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव ने लापरवाही के आरोप को बेबुनियाद बताया। कहा कि असीमा मुखर्जी वोटिग उपकरण लेने के लिए डीसीआरसी में बाराबनी विधानसभा क्षेत्र के काउंटर पर खड़ी थीं। अचानक वह बीमार हो गईं। उन्हें आसनसोल जिला अस्पताल ले जाया गया। दोपहर लगभग 1.30 बजे उनका निधन हो गया। घटना पर शोक जताते हुए कहा कि आयोग के निर्देशानुसार उनके आश्रित को मदद दी जायेगी।

--------------

बूथों को सैनिटाइज करने में जुटे जनप्रतिनिधि

संवाद सूत्र, जामुड़िया : विधानसभा चुनाव में प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधि भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। मतदान से एक दिन पूर्व रविवार को जामुड़िया ब्लॉक दो इलाके के 171 से लेकर 183 नंबर तक के समस्त बूथों को बेहतर तरीके से सैनिटाइज कराया गया। चिचूरिया ग्राम पंचायत के प्रधान विश्वनाथ सांगुई ने कहा कि कोरोना महामारी के मद्देनजर ग्राम पंचायत की ओर से शनिवार तथा रविवार दो दिन मतदान केंद्रों को सैनिटाइज करने का कार्य किया गया। कहा कि संक्रमण को ध्यान में रखकर समस्त बूथों को सैनिटाइज करने का कार्य किया गया है। ताकि चुनाव के दौरान कोरोना से भयमुक्त होकर लोग मतदान कर पाए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.