बंगाल की शिक्षा व्यवस्था बेहतर : मंत्री

जागरण संवाददाता आसनसोल पश्चिम बंगाल तृणमूल सेकेंडरी टीचर्स एसोसिएशन की ओर से शनिवार क

JagranSat, 24 Jul 2021 10:52 PM (IST)
बंगाल की शिक्षा व्यवस्था बेहतर : मंत्री

जागरण संवाददाता, आसनसोल : पश्चिम बंगाल तृणमूल सेकेंडरी टीचर्स एसोसिएशन की ओर से शनिवार को डीएवी स्कूल के सभागार में कोविड-19 की परिस्थिति में अपर प्राइमरी माध्यमिक तथा हायर सेकेंडरी की व्यवस्था को लेकर परिचर्चा का आयोजन किया गया। इस दौरान विधायकों का सम्मान समारोह भी आयोजित किया। कार्यक्रम का उद्घाटन मंत्री मलय घटक एवं एडीडीए चेयरमैन तापस बनर्जी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

इस मौके पर मंत्री मलय घटक ने कहा कि पूरे विश्व में शिक्षा का क्षेत्र कोविड महामारी की वजह से काफी प्रभावित हुआ है। कितु राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विषम परिस्थिति में भी कोविड-19 से लड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुश्री बनर्जी ने बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए कई योजनाओं को संचालित करके प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को उन्नत शिखर तक पहुंचाने का कार्य किया है। साथ ही तृणमूल शिक्षक एसोसिएशन द्वारा शिक्षकों के अधिकारों की रक्षा का कार्य पूरे प्रदेश में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक बेहतर समाज की स्थापना में शिक्षकों की काफी अहमियत है और शिक्षकों को सबसे अधिक सम्मान की नजर से देखा जाता है। राज्य सरकार ने शिक्षा व्यवस्था में महत्वपूर्ण सुधार कर बच्चों के भविष्य को बचाया है। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों की तुलना में पश्चिम बंगाल में शिक्षा व्यवस्था बहुत बेहतर है और विशेषकर टीएमसी की सरकार आने के बाद से लगातार शिक्षकों, विद्यार्थियों के हितों की रक्षा हेतु कई काम किये गए हैं। सभी शासकीय योजनाओं का लाभ प्रदेश के शिक्षकों को सरकार द्वारा प्रदान किया जा रहा है, जो अन्य प्रदेशों से काफी ज्यादा है। एचएस के विद्यार्थियों को आनलाइन क्लास के लिए 10-10 हजार रुपये टैब या मोबाइल खरीदने के लिए दिये गये। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के माध्यम से बच्चों को उच्च शिक्षा के बेहतर अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। वे आगामी दिनों में भी शिक्षकों, विद्यार्थियों सहित शिक्षण क्षेत्र में बेहतरी के लिए अपना यथासंभव योगदान देते रहेंगे। इस प्रकार के कार्यक्रमों से समाज के विशिष्ट वर्ग शिक्षकों का मनोबल बढ़ाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री के निर्देश का पालन करना टीएमसी के प्रत्येक कर्मी का दायित्व है और उसी आधार पर जनता के मध्य जाकर कार्य किया जा रहा है। इस दौरान डीआइ अजय पाल, आसनसोल नगरनिगम के चेयरपर्सन अमरनाथ चटर्जी, पांडवेश्वर विधायक नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती, जामुड़िया विधायक हरेराम सिंह, बाराबनी के विधायक विधान उपाध्याय, शिक्षक संगठन के सुमित राय, एसएन सिंह, सुनील ठाकुर, अद्वैत कोनार, रामप्रकाश भट्टाचार्या, दिव्येंदु साहा, तुषार बनर्जी, अनूप दत्ता आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.