विकास मिश्रा की तबीयत बिगड़ी, तीन सप्ताह की जमानत मिली

आसनसोल कोयला तस्करी मामले में सीबीआइ रिमांड पर गए आरोपित विकास मिश्रा की रिमांड पूरी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:24 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:24 PM (IST)
विकास मिश्रा की तबीयत बिगड़ी, तीन सप्ताह की जमानत मिली
विकास मिश्रा की तबीयत बिगड़ी, तीन सप्ताह की जमानत मिली

आसनसोल : कोयला तस्करी मामले में सीबीआइ रिमांड पर गए आरोपित विकास मिश्रा की रिमांड पूरी होने पर उसे बुधवार को सीबीआइ अदालत में पेश किया जाना था। मगर उसके वकील ने आसनसोल सीबीआइ अदालत में तबीयत खराब होने का हवाला देकर जमानत की मांग की। इसपर अदालत ने विकास को तीन सप्ताह की अंतरिम जमानत दे दी।

बताया जाता है कि 19 अप्रैल को सीबीआइ कोलकाता स्थित निजाम पैलेस में सीबीआइ ने विकास मिश्रा व कोयला तस्कर अनूप माजी उर्फ लाला को आमने सामने बैठाकर पूछताछ कर रही थी। तभी विकास की तबीयत बहुत खराब हो गई। चिकित्सा के लिए सीबीआइ ने विकास को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत चिताजनक बनी हुई है। बुधवार से ही आसनसोल अदालत के वकील कोविड को लेकर 27 अप्रैल तक सीजवर्क पर है। ऐसी परिस्थिति में सीबीआइ के वकील राकेश कुमार ने बुधवार को अदालत को बताया कि विकास मिश्रा की तबीयत खराब होने से सीबीआइ ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। बचाव पक्ष के वकील सोमनाथ चट्टराज ने सीबीआइ जज जयश्री बनर्जी को बताया कि उनके मुवक्किल विकास मिश्रा की तबीयत बहुत खराब है, उसे अंतरिम जमानत दी जाए। इसके बाद दोनों पक्षों की सहमति एवं बातों को ध्यान में रखते हुए आसनसोल सीबीआइ जज ने विकास को तीन सप्ताह की अंतरिम जमानत दी। इसके साथ ही निर्देश दिया कि यदि तीन सप्ताह के अंदर विकास मिश्रा की तबीयत ठीक हो जाती है तो उसे सीबीआइ फिर पूछताछ के लिए निजाम पैलेस बुला सकती है। इस मामले की अगली सुनवाई 17 मई 2021 को फिर होगी। विदित हो कि दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय ने विकास मिश्रा को गिरफ्तार किया था। वह तिहाड़ जेल में बंद था। प्रोडक्शन वारंट के आधार पर सीबीआइ ने कोयला तस्करी मामले में विकास मिश्रा को ट्रांजिट रिमांड पर 15 अप्रैल 2021 को दिल्ली से लाकर आसनसोल सीबीआइ अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया था।

कोयला तस्करी मामले में अनूप माजी उर्फ लाल फिलहाल सीबीआइ की देख रेख में अपने साल्ट लेक कोलकाता के सेक्टर एक वाले मकान में है। सीबीआइ के बुलाने पर वह पूछताछ के लिए निजाम पैलेस में हाजिर होता है।

chat bot
आपका साथी