कोयला चोरों के हमले से ईसीएल के सुरक्षा प्रभारी घायल

आसनसोल बाराबनी थाना अंतर्गत खैराबाद गांव के शिव मंदिर के समीप गुप्त सूचना के आधार पर अवैध

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:44 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:44 PM (IST)
कोयला चोरों के हमले से ईसीएल के सुरक्षा प्रभारी घायल
कोयला चोरों के हमले से ईसीएल के सुरक्षा प्रभारी घायल

आसनसोल : बाराबनी थाना अंतर्गत खैराबाद गांव के शिव मंदिर के समीप गुप्त सूचना के आधार पर अवैध कोयला जब्त करने गए सालानपुर ईसीएल क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी दिलीप प्रसाद पर चोरों ने जानलेवा हमला किया। इसमें दिलीप प्रसाद गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए ईसीएल के कल्ला अस्पताल में अभी भर्ती कराया गया है। उनके सिर पर गंभीर चोट लगी है। घायल दिलीप प्रसाद ने बताया कि रविवार शाम पांच बजे गुप्त सूचना पर खैराबाद गांव के शिव मंदिर के समीप भारी मात्रा में रखे अवैध कोयला को जब्त करने के लिए पहुंचे थे। वहां से उन्होंने ने सीआइएसएफ एवं बाराबनी थाना को जानकारी दी। पुलिस और सीआइएसएफ के आने से पहले ही कोयला चोरों ने उनपर लाठी व डंडों से हमला कर दिया। बहुत मुश्किल से मैं जान बचाकर वहां से भागा। हमलावरों का उद्देश्य मुझे जान से मारने का था। पूरी घटना को लेकर मैंने बाराबनी थाना में शिकायत दर्ज कराई है। हमलावरों में बाटुल समेत छह अज्ञात लोग थे। बाटुल ने पहले भी फोन पर धमकी दी थी। इसकी शिकायत भी एडीसीपी (वेस्ट) से की गई थी।

श्रीपुर में 25 टन कोयला जब्त, तीन गिरफ्तार : कोयला चोरी के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत जामुड़िया थाना पुलिस ने बीती रात श्रीपुर से छापा मारकर दो डंपर पर लदा 25 मीट्रिक टन अवैध कोयला जब्त किया। पुलिस ने कुणाल सरकार, रंजन लाल दास, मो. सिकंदर को गिरफ्तार कर सोमवार को असनसोल सीजीएम अदालत में पेश कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया।

कुल्टी में देसी शराब जब्त, एक गिरफ्तार : कुल्टी थाना पुलिस ने चलबलपुर से छापा मारकर काफी मात्रा में देसी शराब जब्त किया। इस मामले में पुलिस ने निताई गोराई को गिरफ्तार कर सोमवार को आसनसोल सीजीएम अदालत में चालान किया। जहां उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।

मारपीट में एक गिरफ्तार : मारपीट करने के आरोप में रानीगंज थाना पुलिस ने पंजाबी मोड़ से छापा मारकर विवेक झा को गिरफ्तार किया। सोमवार को उसे आसनसोल सीजीएम अदालत में पेश किया गया। जहां से अदालत ने आरोपित को रिहा कर दिया।

chat bot
आपका साथी