लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

जागरण संवाददाता आसनसोल पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार व मूसलाधार बारिश से उमस भरी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:37 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:37 PM (IST)
लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

जागरण संवाददाता, आसनसोल : पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार व मूसलाधार बारिश से उमस भरी गर्मी से निजात तो मिली लेकिन जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है।

बताया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों तक आफत की इस बारिश से निजात मिलने वाली नहीं है। पूरे माह बारिश की संभावना जताई जा रही है। लगातार बारिश से निचले इलाके जलमग्न हो गए है, जिससे लोगों को आना-जाना तो दूर घरों में रहना मुश्किल हो गया है। नदियों का जलस्तर भी तेजी से बढ़ने लगा है तथा नदी के किनारे रहने वाले लोगों के लिए यह बारिश मुसीबत बनकर टूटी है। बीते बुधवार को अलग-अलग दो जगहों पर नदी पर बना पूल टूट जाने से संपर्क कट गया है। वहीं नूनिया नदी के किनारे खटाल गिरने से कई मवेशी जख्मी हो गए। जलजमाव होने से आसनसोल नगर निगम के 57 नंबर वॉर्ड अंतर्गत बाराचक गांव की ओर जाने वाला रास्ता बंद कर दिया गया। अत्यधिक पानी के कारण यहां सड़क में गड्ढा भी बन गया है, जिसमें गुरुवार सुबह एक पिकअप वैन फंस गया। गांव के युवकों ने किसी तरह वैन को गड्ढे से बाहर निकाला। वहीं बाइक भी पार करने में मुश्किल हो रही है। निगम प्रशासन को इसकी सूचना दे दी गई है। जबकि ग्रामीणों ने बड़े-बड़े बोल्डर व ईंट भरकर गड्ढे को दुरुस्त किया। औद्योगिक इलाकों में इस बारिश के चलते काफी मुश्किल हो रही है। कई जगहों पर कुंआ धंसने व भूधंसान के मामले भी सामने आ रहे हैं।

जेके नगर : लगातार बारिश के कारण जामुड़िया थाना क्षेत्र के सातग्राम फाटक के लगभग एक दर्जन घरों में बरसात की पानी घुस गया है। जिससे लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बीते बुधवार शाम तक बारिश होने से बरसात की पानी घर में घुस गया। यह पहली बार नहीं है कि बरसात का पानी घर में घुसा हो। जब-जब मूसलाधार बारिश होती है तब-तब बरसात का पानी घर में घुस जाता है। इस मामले में स्थानीय प्रशासन से लेकर पार्षद तक कोई ध्यान नहीं दे रहा है। परिणाम स्वरूप बारिश के मौसम में ग्रामीणों को हर वर्ष इस समस्या से दो-चार होना पड़ता है। इस संबंध में स्थानीय निवासी भरत सिंह ने बताया कि घर में पानी घुसने की खबर पाकर तृणमूल कांग्रेस के नेता सुब्रत अधिकारी उर्फ राणा लोगों की मदद के लिए आगे आए और पानी निकालने के लिए पंप की व्यवस्था की। उन्होंने कहा कि सड़क के ड्रेन का पानी ओवरफ्लो होकर लोगों के घरों में घुस रहा है। नगर निगम की तरफ से यहां पर नालियों को साफ करने के लिए कोई नहीं आता है। लोगों का कहना है कि पहली बारिश में यह हाल है तो अभी पूरा मानसून बाकी है।

chat bot
आपका साथी