बंगाल में केंद्रीय बल की तैनाती कश्मीर से अधिक

संवाद सहयोगी जामुड़िया पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान उत्तर बंगाल के शीतलकु

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:10 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:10 PM (IST)
बंगाल में केंद्रीय बल की तैनाती कश्मीर से अधिक
बंगाल में केंद्रीय बल की तैनाती कश्मीर से अधिक

संवाद सहयोगी, जामुड़िया : पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान उत्तर बंगाल के शीतलकुचि इलाके मे एक बूथ पर केंद्रीय बल द्वारा गोली चलाया जाने के कारण चार लोगों की मौत की घोर निदा तृणमूल कांग्रेस ने की है।

टीएमसी द्वारा राज्य के कई हिस्सों में धिक्कार रैली निकाली जा रही है। इसी क्रम में जामुड़िया टीएमसी ब्लॉक दो की ओर से पार्टी कार्यालय से लेकर केंदा मोड़ तक हाथों में काला झंडा लेकर धिक्कार रैली निकाली गई। इस रैली के दौरान ब्लॉक दो के अध्यक्ष सुकुमार भट्टाचार्य, जिला परिषद सदस्य तापस चक्रवर्ती, विश्वनाथ संगुई, लाल्टु काजी, पाउली बागची, राजु मुखर्जी सहित बड़ी संख्या में टीएमसी नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

मौके पर सुकुमार भट्टाचार्य ने कहा कि हम केंद्रीय बल की इज्जत करते हैं, लेकिन मौजूदा वक्त में केंद्रीय बल जिस प्रकार भाजपा के इशारों पर कार्य कर रही है, निदा का पात्र है। केंद्रीय बल द्वारा अमानवीय कार्रवाई के दौरान चार लोगों की जान चली गई, जिसकी भरपाई नहीं हो सकती।

दूसरी ओर जिला परिषद सदस्य तापस चक्रवर्ती ने कहा बंगाल चुनाव में जितने केंद्रीय बल की तैनाती की गई है, उतनी सुरक्षा तो कश्मीर में भी नहीं होती। बावजूद इसके बंगाल चुनाव में हिसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय बल के लोग भाजपा के लिए कार्य कर रहे हैं व मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में वोट डालने के लिए धमका रहे है। आरोप लगाया कि मौजूदा वक्त में स्थिति ऐसी है कि टीएमसी के एजेंटों को बूथ के भीतर प्रवेश करने पर मनाही है। हम चुनाव आयोग से इस घटना पर सख्त कार्रवाई की मांग करते है।

chat bot
आपका साथी