तेज ध्वनि वाले पटाखे को हीरापुर पुलिस ने किया जब्त

संवाद सहयोगी बर्नपुर शिल्पांचल में दीपावली आने के साथ ही पटाखों का कारोबार भी बढ़ जाता

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:46 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:46 PM (IST)
तेज ध्वनि वाले पटाखे को हीरापुर पुलिस ने किया जब्त
तेज ध्वनि वाले पटाखे को हीरापुर पुलिस ने किया जब्त

संवाद सहयोगी, बर्नपुर : शिल्पांचल में दीपावली आने के साथ ही पटाखों का कारोबार भी बढ़ जाता है। शिल्पांचल में प्रतिवर्ष करोड़ों का कारोबार सिर्फ पटाखे का ही होता है। इसे देखते हुए हीरापुर थाना की विशेष पुलिस टीम ने बर्नपुर स्टेशन रोड की पटाखा दुकान में छापामारी कर 100 पैकेट से अधिक तेज ध्वनि वाले पटाखे को जब्त किया। पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

बताया जाता है कि हीरापुर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर स्टेशन रोड में एक पटाखे की दुकान में छापामारी की। यहां बिहार से पटाखे की खेप उतरने की सूचना पुलिस को पहले से ही थी। जब्त पटाखों में तेज आवाज वाले ब्लैक कैट, दुलाल चाकलेट बम को जब्त किया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार अवैध हथियार, बम आदि की खोज और जब्त करने के लिए विशेष पुलिस टीम तैयार की गई है। इसी टीम की मदद से ही बर्नपुर स्टेशन रोड में पटाखे की दुकान में छापामारी की गई। पुलिस ने बताया कि पूरे त्योहार में सरकारी नियमों का उल्लंघन न हो इसके लिए तत्परता के साथ पुलिस लगातार छापामारी अभियान चलाएगी। छठ पूजा तक इसी तरह छापामारी अभियान चलता रहेगा।

इनर व्हील क्लब ने चलाया नशामुक्ति अभियान : महिलाओं द्वारा संचालित अंतरराष्ट्रीय सामाजिक संस्था इनरव्हील क्लब की आसनसोल शाखा ने सोमवार को जिला चेयरपर्सन अमिता मुंद्रा का स्वागत किया। इसके बाद गरीब बच्चों को पौष्टिक आहार प्रदान किया गया। साथ ही ग्यारहवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा को पाठ्य-पुस्तक दी गई। मौके पर गरीब बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करने हेतु बार्बी छाबड़ा को सम्मानित किया गया। साथ ही नशा मुक्ति की जागरूकता को लेकर आटो रिक्शा के पीछे तंबाकू सेवन निषेध के पोस्टर लगाए गए। इस अवसर पर इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष रवीन्द्र कौर वाधवा, सचिव बबली गांगूली, उपाध्यक्ष स्वप्ना दां, संयोजक सुजाता घोष, कोषाध्यक्ष तापसी सरकार, आइएसओ शंपा नंदी, सीसीसी सुपर्णा सूर आदि मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी