बैनर में सिर्फ सीएम व युवा अध्यक्ष की तस्वीर

दुर्गापुर : तृकां 21 जुलाई को कोलकाता में शहीद सभा का आयोजन करेगी। इसकी तैयारी एक माह पहले से राज्य

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jun 2018 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jun 2018 05:44 PM (IST)
बैनर में सिर्फ सीएम व युवा अध्यक्ष की तस्वीर
बैनर में सिर्फ सीएम व युवा अध्यक्ष की तस्वीर

दुर्गापुर : तृकां 21 जुलाई को कोलकाता में शहीद सभा का आयोजन करेगी। इसकी तैयारी एक माह पहले से राज्य के हर इलाके में शुरू हो जाती है। शहीद सभा तृकां का सबसे बड़ा राजनीतिक कार्यक्रम है। इस बाबत बुधवार को युवा तृकां की पश्चिम व‌र्द्धमान की जिलाध्यक्ष बबीता दास ने दुर्गापुर महकमा के नेताओं संग बैठक की। इसमें स्पष्ट निर्देश दिया गया कि शहीद सभा के लिए जो भी बैनर-पोस्टर लगाया जाएगा उनमें केवल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व युवा तृकां के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी का फोटो लगेगा। कोई भी नेता बैनर-पोस्टर में अपना फोटो नहीं लगाएंगे। उन्होंने शहीद सभा में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोलकाता ले जाने की बात कही।

सिटी सेंटर के सिदो-कान्हू स्टेडियम में यह बैठक हुई। इसमें लावदोहा, अंडाल, पाण्डेश्वर, कांकसा ब्लॉक के युवा नेता मौजूद थे। बबीता दास ने कहा कि 21 जुलाई के कार्यक्रम को लेकर सभी कार्यकर्ता तैयारी में जुट जाएं। इसके लिए विभिन्न वार्डों में सभा और रैली करनी होगी। महाजुलूस 30 जून को आसनसोल और 18 जून को दुर्गापुर में महाजुलूस होगा। लोगों को राज्य सरकार के जरिए कराए जा रहे विकास कार्यों को अवगत करवाना होगा।

---------------------------

लोकसभा चुनाव के लिए कार्यक्रम महत्वपूर्ण

तृकां नेत्री ममता बनर्जी जब कांग्रेस में थी, तब से ही 21 जुलाई को शहीद दिवस कार्यक्रम का आयोजन करती आ रही हैं। इस बार यह शहीद दिवस कार्यक्रम काफी महत्वपूर्ण हो गया है,क्योंकि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले यह कार्यक्रम होगा। एक तरफ भाजपा राज्य में संगठन को मजबूत करने पर जोर दे रही है दूसरी तरफ ममता बनर्जी सभी विरोधी दलों को एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ मोर्चा बनाने में जुटी है। इस शहीद दिवस को ऐतिहासिक बनाकर वह लोकसभा चुनाव के पहले अपना शक्ति प्रदर्शन भी करना चाहेंगी।

chat bot
आपका साथी