18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कल से मिलेगा कोरोना का टीका

आसनसोल पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले में 13 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण किया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:19 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:19 PM (IST)
18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कल से मिलेगा कोरोना का टीका
18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कल से मिलेगा कोरोना का टीका

आसनसोल : पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले में 13 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण किया जाएगा। इसके तहत शुरू में मीडिया कर्मियों, परिवहन कर्मी एवं हॉकरों को टीका दिया जाएगा। इसकी तैयारी जिला स्वास्थ्य विभाग ने कर ली है।

मंगलवार को पश्चिम ब‌र्द्धमान जिला के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अश्वनी कुमार माझी ने कहा कि जिला प्रशासन के तत्वावधान में कोरोना की टीका देने के लिए जिला सूचना व संस्कृति अधिकारी को मीडिया कर्मियों की सूची देने को कहा गया है। जबकि हॉकरों की सूची आसनसोल एवं दुर्गापुर नगर निगम से मांगी गई है। परिवहन कर्मियों की सूची परिवहन विभाग से मांगी गई है। सीएमओएच ने कहा जिला स्वास्थ विभाग को तीनों विभाग के कर्मियों की जैसे सूची मिलेगी, प्रथम चरण का टीका देना शुरू कर दिया जाएगा।

------------------------

जांच केंद्र ने गलती स्वीकार की : दो दिन पहले एक निजी डायग्नोसिस सेंटर में कोविड जांच के नाम पर अवैध रूप से वसूली की शिकायत मिली थी। इसकी जांच विभाग की ओर से हो रही है। सीएमओएच ने कहा कि उक्त सेंटर ने अपनी गलती को स्वीकार की है। जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुमति मिलने के बाद ही उक्त सेंटर में कोविड जांच की अनुमति दी जाएगी। पश्चिम ब‌र्द्धमान में कोरोना की दूसरा डोज मंगलवार को 11 सेंटरों में दिया गया : जिला के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अश्वनी कुमार माझी ने बताया कि कोरोना टीका आवश्यकता के अनुसार कम मिलने के कारण थोड़ी समस्या हो रही है। अंडाल के खांद्रा, कांकसा थाना क्षेत्र के पानागढ़, दुर्गापुर के लादोहा, गोगला एसएसके, मंदारबोनी, जगन्नाथपुर एसएसके, रानीगंज बीपीएचसी, आसनसोल नगर निगम क्षेत्र के सांकतोड़िया अस्पताल, आसनसोल जिला अस्पताल, दुर्गापुर नगर निगम के अनुमंडल अस्पताल, दुर्गापुर स्टील प्लांट अस्पताल में टीका दिया गया।

---------------------

अब तक 3.10 लाख को दिया गया टीका : सीएमओएच डॉ. माझी ने बताया कि अब तक जिले में 3.10 लाख लोगों को टीका दिया जा चुका है एवं 1.10 हजार लोगों को दूसरा डोज देना बाकी है। टीका की उपलब्धता के अनुसार दूसरा डोज का कार्य चल रहा है।

chat bot
आपका साथी