दो दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन

संवाद सहयोगी जामुड़िया जामुड़िया के बोरो एक अंतर्गत सात नंबर वार्ड के दामोदरपुर में तिलक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:06 PM (IST)
दो दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन
दो दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन

संवाद सहयोगी, जामुड़िया : जामुड़िया के बोरो एक अंतर्गत सात नंबर वार्ड के दामोदरपुर में तिलकामांझी आदिवासी क्लब तथा स्वयंसेवी संस्था द लाइफ फाउंडेशन सोशल हैंड द्वारा संयुक्त रूप से दो दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को किया गया। द लाइफ फाउंडेशन के अध्यक्ष शेख सदरूद्दीन ने फीता काटकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस प्रतियोगिता में कुल 16 टीम के लोगों ने हिस्सा लिया।

मौके पर शेख सदरूद्दीन ने बताया कि दो वर्षों से यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस वर्ष तिलकामांझी क्लब तथा हमारे स्वयंसेवी संस्था के सभी सदस्यों के प्रयास से इस खेल का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया है। खेलकूद को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह प्रतियोगिता रखी गई है। मौजूदा वक्त में हर कोई अपने-अपने कार्यों में व्यस्त हैं। इस कारण लोग चाहकर भी अपनी सेहत के प्रति ध्यान नहीं दे सकते हैं। खेलकूद एक ऐसा माध्यम है, जिससे मनोरंजन के साथ-साथ प्रतिभागियों का शरीर भी तंदुरुस्त रहता है। इसके अलावा खेलकूद के जरिए लोगों के बीच अपने जीवन में और बेहतर करने का सार्थक संदेश जाता है। प्रतियोगिता में किसी को हार तो किसी टीम को जीत मिलना स्वाभाविक है लेकिन हारने वाली टीम को मनोबल कमजोर करने के बदले और ज्यादा परिश्रम कर अगली बार और बेहतर प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। विजेता टीम को 60 हजार रुपये का चेक एवं उपविजेता टीम को 50 हजार रुपये का चेक प्रदान किया जाएगा, इसके अलावा टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले दूसरे खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया जाएगा।

यहां कार्तिक मांडी, मानिक मुर्मू, बाबूराम टुड्डू, बिष्णु रुईदास, अलाउद्दीन खान, विष्णु रूईदास, फहीम अंसारी, बबलु पोद्दार, नकुल रूईदास, सलाउद्दीन खान आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी