डाक प्रशासन ने खोला बंद काउंटर

जागरण संवाददाता आसनसोल इस्पात नगरी स्थित बर्नपुर डाकघर स्थित दो आधार काउंटर में से एक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:04 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:04 PM (IST)
डाक प्रशासन ने खोला बंद काउंटर
डाक प्रशासन ने खोला बंद काउंटर

जागरण संवाददाता, आसनसोल : इस्पात नगरी स्थित बर्नपुर डाकघर स्थित दो आधार काउंटर में से एक काउंटर पिछले एक महीना से बंद होने से लोगों को हो रही परेशानी की खबर दैनिक जागरण में बुधवार को छपने के बाद डाक प्रशासन ने बंद काउंटर को खोल दिया। बुधवार को बंद एक काउंटर को खोलने के बाद लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

बताया जाता है कि एक माह पहले आधार कार्ड बनवाने के लिए दो काउंटर खोले गए थे। जिनमें से एक काउंटर अगस्त माह में बंद कर दिया गया था। केवल एक काउंटर होने से भीड़ होने कारण लोगों को भारी परेशानियां होने लगी। भीड़ से बचने के लिए लोग सुबह चार बजे से डाकघर के गेट के समक्ष लाइन लगा लेते थे, जिसमें बुजुर्ग, छोटे बच्चे महिलाएं यहां तक की दिव्यांग भी रहते थे।

तीन लोगों को नियुक्त किया गया : बर्नपुर डाकघर के पोस्ट मास्टर कन्हैयालाल शर्मा ने बताया कि आधार सेंटर में लोगों की बढ़ती भीड़ के कारण लोगों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने संबंधित विभाग को जानकारी दी थी। विभाग की ओर से आधार कार्ड बनाने, मोबाइल से आधार को लिक करने के लिए डाक कर्मी कमलेश मीणा, बिनोद, एंड्रिला चक्रवर्ती को नियुक्त किया गया वे लोगों को कार्य के लिए योगदान देंगी। उन्होंने बताया कि 10 वर्ष की उम्र तक की बच्चियों के लिए 24 सितंबर को डाकघर में 250 रुपये में सुकन्या समृद्धि योजना के तहत खाता खोला जाएगा। उन्होंने बताया कि उक्त योजना के तहत कन्याओं को सरकार के माध्यम से विभाग अधिक ब्याज देगा। पोस्ट मास्टर कन्हैयालाल ने बताया कि राज्य सरकार की लक्ष्मी भंडार योजना का लाभ उठाने के लिए डाकघर में महिलाओं का खाता खोला जा रहा है।

chat bot
आपका साथी