तेल टैंकर हाइजैक मामले में दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता दुर्गापुर तेल टैंकर हाइजैक के मामले में आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:14 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:14 PM (IST)
तेल टैंकर हाइजैक मामले में दो गिरफ्तार
तेल टैंकर हाइजैक मामले में दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : तेल टैंकर हाइजैक के मामले में आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के आसनसोल उत्तर थाना की पुलिस ने दुर्गापुर के कांकसा थानांतर्गत राजबांध से दो आरोपितों परितोष गोराई उर्फ पिटू एवं पप्पू सिंह को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को दोनों आरोपितों को आसनसोल कोर्ट में पेश किया गया, जहां उनकी जमानत याचिका नामंजूर हो गई एवं पुलिस ने दोनों आरोपितों को चौदह दिनों की रिमांड पर ले लिया। रिमांड अवधि में पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर गिरोह का खुलासा करेगी।

दस मई को आसनसोल थाने में तेल टैंकर हाईजैक की शिकायत दर्ज हुई थी। पांच-छह लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया था। जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच करते हुए पाया कि टैंकर मूचीपाड़ा टोल प्लाजा से गुजरा था। पुलिस को जांच में पप्पू एवं पिटू के नाम का पता चला। सोमवार की रात आसनसोल उत्तर थाना की पुलिस ने एसीपी अक्षत गर्ग, कांकसा एवं न्यूटाउनशिप थाना पुलिस के साथ राजबांध के पार्किंग इलाके में छापेमारी की। जहां से काफी प्रयास के बाद दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली। जिसे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया।

गुजरात से बांकुड़ा जा रहा था 59 लाख का रिफाइन ऑयल : गुजरात से रिफाइल ऑयल एक टैंकर के माध्यम से बांकुड़ा जिले जा रहा था। टैंकर में 41,585 किलोग्राम रिफाइन ऑयल था। जिसकी कीमत 58.61 लाख रुपया था। गुजरात से वह ट्रक 27 अप्रैल को बांकुड़ा के लिए रवाना हुआ। चार मई को ट्रक आसनसोल पहुंचा। एक ढाबा में भोजन कर रात के समय ट्रक के चालक राजेंद्र सिंह एवं खलासी जयपाल सिंह ट्रक लेकर कुछ दूर बढ़े तभी ट्रक को अपराधियों ने हाइजैक कर लिया।

ओड़िसा के बालेश्वर में मिले चालक व खलासी : आसनसोल उत्तर थाना के गारूई टोल प्लाजा के समीप तेल टैंकर के अपहरण की घटना हुई। टैंकर मालिक गोपाल लाल शर्मा ने बताया कि चालक टैंकर लेकर आगे बढ़ रहे थे, तभी एक दस चक्का ट्रक उनके टैंकर के सामने आकर खड़ा हो गया। इस कारण चालक राजेंद्र सिंह ने टैंकर को रोक दिया। तभी आगे वाले ट्रक का चालक उसके पास पहुंचा। टैंकर साइड करने पर दूसरे ट्रक का चालक जबरन टैंकर में सवार हो गया। तुरंत ही कुछ और लोग वहां आ गए एवं ट्रक पर चढ़कर गए। जहां रिवाल्वर के दम पर चालक को हटा दिया गया। रास्ते में उसे जबरन स्टील के ग्लास में कुछ मिलाकर पिला दिया। जिससे चालक व खलासी बेहोश हो गए। अगले दिन वे लोग बालेश्वर के एफएम मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुए, जिसकी सूचना मिलते ही हमलोग वहां पहुंचे। वहां से उन्हें सात मई को छुट्टी मिली। जिसके बाद आसनसोल पहुंचे। यहां आकर पूरी छानबीन हुई, लेकिन टैंकर का कोई पता नहीं चला। अंत में दस मई को आसनसोल उत्तर थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई।

chat bot
आपका साथी