ईसीएल के क्वार्टरों में प्रभावितों को कराया शिफ्त

संवाद सहयोगी अंडाल/ जामुड़िया अंडाल थाना के ईसीएल के काजोड़ा क्षेत्र के परासकोल गांव

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:01 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:01 PM (IST)
ईसीएल के क्वार्टरों में प्रभावितों को कराया शिफ्त
ईसीएल के क्वार्टरों में प्रभावितों को कराया शिफ्त

संवाद सहयोगी, अंडाल/ जामुड़िया :

अंडाल थाना के ईसीएल के काजोड़ा क्षेत्र के परासकोल गांव के समीप धंसान के कारण जमीन पर दरार पड़ने की घटना हुई। जिससे परासकोल गांव के लोगों में आतंक देखने को मिला था। हालांकि जिला प्रशासन एवं ईसीएल प्रबंधन प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रखने को तत्पर दिखा। कई परिवार को ईसीएल के खाली क्वार्टरों में फिलहाल रहने की व्यवस्था की गई है। जबकि डेढ़ दर्जन परिवार को अब भी अस्थायी रूप से सुरक्षित ठिकाना नहीं मिला है, जिससे वे लोग चिता में है। ग्रामीणों में कभी भी बड़े धंसान का भय बना हुआ है।

शुक्रवार को परासकोल गांव, परासकोल स्थित मां पद्मावती स्थान समेत आसपास में तकरीबन आधा किलोमीटर क्षेत्र में धंसान के कारण लंबी दरारें पड़ गई थी। जिसमें पांच दर्जन के करीब घर प्रभावित हुए थे। घटना की जानकारी मिलने के साथ ही जिला प्रशासन एवं ईसीएल प्रबंधन फिलहाल अस्थायी रूप से उन्हें सुरक्षित जगह पर रखने को तत्पर हुआ। तकरीबन तीस परिवार को ईसीएल के खाली क्वार्टरों में रहने की व्यवस्था की गई। हालांकि प्रबंधन की ओर से प्रभावित इलाके में बैरिकेडिग कर दी गई है।

------------------------

ऑफिसर क्लब में भी की गई रहने की व्यवस्था : धंसान प्रभावित अधिकांश लोगों को अस्थायी तौर पर रहने का ठिकाना तो ईसीएल ने दे दिया। लेकिन एक दर्जन से अधिक परिवार को कोई सुरक्षित ठिकाना नहीं मिला था। इस कारण ईसीएल प्रबंधन की ओर से फिलहाल उनके रहने के लिए काजोड़ा एरिया ऑफिसर क्लब में इंतजाम किया गया है। वहां ही लोगों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा के लिए पुलिस जवान भी तैनात किए गए है। जिले के पुलिस, प्रशासन के साथ-साथ ईसीएल प्रबंधन की नजर भी है।

chat bot
आपका साथी