पेज तीन,बंगाल में मिला हरियाणा की बाक्सर मोनिका के सपनों को पंख

संवाद सहयोगी कुल्टी हरियाणा की बाक्सर मोनिका बंगाल के प्रसिद्ध व्यवसायी व कल्याणेश्वरी स्थि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:31 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:31 PM (IST)
पेज तीन,बंगाल में मिला हरियाणा की बाक्सर मोनिका के सपनों को पंख
पेज तीन,बंगाल में मिला हरियाणा की बाक्सर मोनिका के सपनों को पंख

संवाद सहयोगी, कुल्टी : हरियाणा की बाक्सर मोनिका, बंगाल के प्रसिद्ध व्यवसायी व कल्याणेश्वरी स्थित मैथन एलाय के चेयरमैन सुभाष चंद्र अग्रवाल के सहयोग से बाक्सिग की दुनिया में सपनों की उड़ान भरेगी।

राष्ट्रीय फलक पर बाक्सिग के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने वाली हरियाणा की युवा प्रतिभाशाली बाक्सर मोनिका को कल्याणेश्वरी स्थित मैथन एलाय लिमिटेड में बुधवार को सम्मानित किया गया। साथ ही मोनिका के सपनों को साकार करने व बॉक्सिग के क्षेत्र में भारत का नाम रौशन करने के लिए मैथन एलाय प्रबंधन द्वारा प्रायोजक के तौर पर आगामी तीन वर्षों तक मोनिका की पूरी आर्थिक सहायता करने की घोषणा की गई। इस दौरान मोनिका के साथ उनके कोच विजय हुड्डा को कंपनी के चेयरमैन सुभाष चंद्र अग्रवाल ने सम्मानित किया। इस अवसर पर जामुड़िया चैंबर आफ कामर्स के सचिव अजय खेतान मौजूद थे। मौके पर चेयरमैन सुभाष चंद्र अग्रवाल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की महिला बाक्सर मोनिका अपने भविष्य की योजनाओं के लिए एक प्रायोजक की तलाश कर रही थी, क्योंकि वह अपने प्रशिक्षण के खर्चों को पूरा करने में असमर्थ हैं। मोनिका की वित्तीय कठिनाई के बारे में पता चलने के बाद मोनिका को प्रायोजित करने का फैसला किया गया, ताकि मोनिका बाक्सिग के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय फलक पर चमक कर भारत का नाम रौशन कर सके।

-------------------------

मोनिका की जीवनी

हरियाणा राज्य के रोहतक जिले के छोटे से गांव रुड़की के रहने वाली घरेलू महिला सुनीता की पुत्री मोनिका ने पढ़ाई के साथ साथ वर्ष 2013 में बाक्सिग की शुरुआत रोहतक के बैतूल सिंह स्टेडियम में कोच विजय हुड्डा के सानिध्य में की। आर्थिक समस्याओं के बावजूद मोनिका अपनी प्रतिभा व कड़ी मेहनत की बदौलत अब तक राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई उपलब्धि अपने नाम कर चुकी हैं। नौ वर्षों से मोनिका के कोच रहे विजय हुड्डा ने बताया कि वर्ष 2021 में दुबई में हुए एशियन बाक्सिग चैंपियनशिप में 48 किलो वर्ग में मोनिका ने कांस्य पदक प्राप्त किया था। जबकि इससे पूर्व वर्ष 2018-19 में लगातार दो बार बाक्सिग में आल इंडिया यूनिवर्सिटी चैंपियन रही। 2019 में सर्विया में गोल्ड हासिल किया था। 2020 में नेशनल चैंपियनशिप व बेस्ट बाक्सर के साथ तुर्की में इंटरनेशनल कप खिताब विजेता रही। मोनिका की प्रतिभा को देखते हुए वर्ष 2018 में चितरंजन सीएलडब्ल्यू में स्पो‌र्ट्स कोटा में क्लर्क के पद पर पदस्थापित होने के साथ वर्तमान में रोहतक में महारानी किशोरी जाट कन्या महाविद्यालय की छात्रा हैं।

chat bot
आपका साथी