शाकंभरी ग्रुप के कई ठिकानों पर आयकर की दबिश

जागरण संवाददाता आसनसोल सांकतोडिया कोलकाता आयकर विभाग ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में श्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:37 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:37 PM (IST)
शाकंभरी ग्रुप के कई ठिकानों पर आयकर की दबिश
शाकंभरी ग्रुप के कई ठिकानों पर आयकर की दबिश

जागरण संवाददाता, आसनसोल, सांकतोडिया: कोलकाता आयकर विभाग ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में शाकंभरी ग्रुप के ठिकानों पर शुक्रवार को दबिश दी। सुबह से ही आयकर विभाग की टीम जांच में जुटी रही। जामुडिया, कुल्टी और पारबेलिया में आयकर अधिकारियों की टीम ने छानबीन की। आयकर विभाग ने नियामतपुर में शाकंभरी ग्रुप के लट्टु बाबू के घर पर छापामारी अभियान चलाया। अधिकारियों ने लट्टू बाबू से काफी देर तक पूछताछ की।वही दिनभर उनके घर मे आयकर विभाग के अधिकारियों ने कई कागजात की जांच की। बताया जाता है कि लट्टु बाबू कल्यानेश्वरी स्थित शाकंभरी प्लांट का संचालन करते है। इस संबंध में आयकर विभाग के अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इंकार किया।

पुरूलिया के नितुरिया थाना अंतर्गत मदनडीह गांव के करीब स्थित शाकंभरी इस्पात और पावर लिमिटेड तथा पुरुलिया के ही पाड़ा थाना अंतर्गत रुकनी में ब्रेवो स्पंज आयरन एंड पावर लिमिटेड में सुबह से ही जांच की गई । इस दौरान आयकर टीम के अधिकारियों ने कारखाने की कई अलमारियों को सील कर दिया है। नितुरिया में शाकंभरी इस्पात एंड पावर लिमिटेड कारखाना के सुरक्षा प्रबंधक जे के सिंह ने कहा कि छह सदस्यीय टीम सुबह से यहां जांच कर रही है।

बताया जाता है कि आयकर विभाग की टीम ने पुरुलिया जिले स्थित कारखाने, जामुड़िया स्थित फेरोटेक और शिल्पांचल में स्थित एक हार्डकोक कारखाने में भी छानबीन की। इस दौरान टैक्स में गड़बड़ी को लेकर काफी दस्तावेज भी आयकर को मिले हैं। आयकर विभाग ने कंपनी के कंप्यूटर एवं कई कार्यालय सील कर दिए हैं। इस संबंध में प्रबंधन की ओर से कोई पक्ष नहीं मिल पाया है।

chat bot
आपका साथी