बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंची भाजपा विधायक

जागरण संवाददाता दुर्गापुर बारिश के कारण दामोदर बैराज से पानी छोड़ने का सिलसिला चल र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:40 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:40 PM (IST)
बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंची भाजपा विधायक
बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंची भाजपा विधायक

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : बारिश के कारण दामोदर बैराज से पानी छोड़ने का सिलसिला चल रहा है। जिसका नतीजा है कि दामोदर के समीपवर्ती इलाकों में बाढ़ जैसे हालत हो गए है। दामोदर नदी से सटे बांकुड़ा जिले के सोनामुखी ब्लाक के कई गांव भी प्रभावित हुए हैं। जहां आसनसोल की भाजपा विधायक सह महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष अग्निमित्रा पाल भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंची एवं लोगों से बातचीत की।

उन्होंने आरोप लगाया कि 34 वर्ष में वाममोर्चा सरकार एवं 11 साल से तृणमूल कांग्रेस की सरकार ने बाढ़ की स्थिति पर नियंत्रण के लिए कोई कार्य नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सामान्य खर्च कर नदी के बांध की मरम्मत की जा सकती थी, लेकिन वह भी नहीं किया गया। जिसका नतीजा है कि बीघा-बीघा खेती योग्य जमीन पर फसल बर्बाद हो रही है। किसान फसल होने से परेशान है। जब तृणमूल कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता सो रहे है, किसान चिता में सो नहीं पा रहे है। कब लोगों के घर दामोदर के पानी में समां गए। राज्य के क्लबों को पांच लाख रुपया अनुदान दिया जा रहा है, लेकिन राज्य में कोई मेडल नहीं आ रहा है। वाम शासनकाल में जो बांध बनाया गया, उस ओर 11 वर्ष में तृणमूल सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया। उनके साथ इंदास के विधायक निर्मल धारा, सोनामुखी के विधायक दीवाकर घरामी, हरकाली प्रतिहार, सुप्रीति चटर्जी आदि मौजूद थे।

टीएमसीपी का प्रदर्शन : तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद द्वारा बुधवार को आसनसोल के बीबी कालेज के सामने प्रदर्शन किया गया। टीएमसीपी सदस्य त्रिपुरा में टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी के काफिले पर हुए हमले का विरोध कर रहे थे। टीएमसीपी कार्यकर्ताओं ने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान टीएमसीपी के अभिनव मुखर्जी, शिलादित्य राय, तिलन साधु आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी