आसनसोल इंजीनियरिग कॉलेज में होगी पांच विधानसभा की मतगणना

आसनसोल आगामी विधानसभा चुनाव की अभी घोषणा नहीं हुई है लेकिन प्रशासन की ओर से जोरदार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 07:42 PM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 07:42 PM (IST)
आसनसोल इंजीनियरिग कॉलेज में होगी पांच विधानसभा की मतगणना
आसनसोल इंजीनियरिग कॉलेज में होगी पांच विधानसभा की मतगणना

आसनसोल: आगामी विधानसभा चुनाव की अभी घोषणा नहीं हुई है, लेकिन प्रशासन की ओर से जोरदार तैयारी की जा रही है। पश्चिम ब‌र्द्धमान जिला प्रशासन की ओर से आसनसोल मुख्यालय में गुरुवार को राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों को लेकर बैठक की गई। बैठक में जिला शासक पूर्णेंदु माजी, एडीएम डॉ. अभिजीत शेवाले सहित तमाम राजनीतिक दल के प्रतिनिधि शामिल हुए।

इस दौरान डीएम पूर्णेंदु माजी ने कहा कि इस बार दिव्यांग और 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को बूथ में मतदान करने नहीं आना पड़ेगा। पोस्टल बैलेट के माध्यम से उनका मतदान कराया जाएगा। इस बार लगभग 5000 पोस्टल बैलेट होंगे। जिले में निष्पक्ष चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सजग है। चुनाव तैयारी का अपडेट एवं जानकारी देने के लिए प्रति सप्ताह गुरुवार को राजनीतिक दल की बैठक बुलायी जा रही है। बैठक में तृकां की ओर से प्रबोध राय, भाजपा की ओर से प्रशांत चक्रवर्ती, कांग्रेस से एसएम मुस्तफा सहित अन्य प्रतिनिधि भी शामिल थे।

.............

दो विधानसभा की मतगणना होगी दुर्गापुर में

बैठक के दौरान बताया गया कि 170 ईवीएम और वीवी पैट के साथ 18 से 23 फरवरी तक विभिन्न चरण का चुनाव प्रशिक्षण जिला प्रशासन की ओर से कराया जाएगा। इस बार पांच विधानसभा की मतगणना आसनसोल इंजीनियरिग कॉलेज में, दो विधानसभा की मतगणना ऊषाग्राम, दो विधानसभा की गिनती दुर्गापुर गांधी प्रतिमा के समीप हॉल में होगी। अगर मतदान के दौरान किसी मतदाता का उच्च तापमान हुआ तो उनके लिए शाम पांच बजे के बाद मास्क एवं ग्लब्स के साथ मतदान करने की अनुमति मिलेगी। मास्क एवं ग्लब्स प्रशासन की ओर से बूथ पर रहेगा। बाद में मास्क एवं ग्लब्स को नष्ट कर दिया जाएगा।

.......................

सरस्वती पूजा के पहले या बाद में हो सकती है चुनाव की घोषणा: प्रबोध

बैठक में शामिल तृकां नेता प्रबोध राय ने कहा कि बैठक में बूथों की संख्या बढ़ाने की सूची दिया गया है। इसके अलावा जो दिव्यांग और 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता हैं, तो उनका वोट लेने के लिए उनके घर बीएलओ, चुनाव आयोग के लोग और फोटोग्राफर जाएंगे। पहले उनसे पूछा जाएगा कि क्या वह वोट देना चाहते हैं। अगर वह वोट देंगे तो उन्हें पहले एक प्रमाणपत्र दिया जाएगा। इसके बाद गुप्त रूप से मतदान होगा। सरस्वती पूजा के पहले या इसके बाद चुनाव की घोषणा हो सकती है।

........................

100 प्रतिशत मतदान कराने के लिए आयोग सक्रिय : प्रशांत

भाजपा की ओर से बैठक में पहुंचे प्रतिनिधि प्रशांत चक्रवर्ती ने बताया कि जो दिव्यांग और बुजुर्ग हैं उनका पोस्टल बैलेट से वोट होगा। उनके नामों की सूची भी तैयार की जा रही है। निर्वाचन आयोग 100 प्रतिशत मतदान कराने की तैयारी में है। हमलोग राजनीतिक पार्टी होने के नाते आयोग के इस कदम में पूरा सहयोग किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी