आज से प्रशासन को देनी होगी राजनीतिक कार्यक्रमों की सूचना

आसनसोल राज्य में भले ही विधानसभा चुनाव की घोषणा नहीं हुई है। लेकिन प्रशासन धीरे-धीरे च

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 07:20 PM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 07:20 PM (IST)
आज से प्रशासन को देनी होगी राजनीतिक कार्यक्रमों की सूचना
आज से प्रशासन को देनी होगी राजनीतिक कार्यक्रमों की सूचना

आसनसोल : राज्य में भले ही विधानसभा चुनाव की घोषणा नहीं हुई है। लेकिन प्रशासन धीरे-धीरे चुनावी मोड में आ गया है। गुरुवार को आसनसोल जिला मुख्यालय में सर्वदलीय बैठक में सभी राजनीतिक दलों को हिदायत दी गई कि शुक्रवार से जिले में जो भी राजनीतिक जुलूस व सभा होगी, इसकी सूचना स्थानीय थाना को अवश्य दें। बैठक में आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन व डीएम पूर्णेंदु कुमार माजी उपस्थित थे। राजनीतिक दलों से चुनाव घोषणा के बाद आदर्श चुनाव आचार संहिता के सख्ती से पालन की बात कही गई। इसके साथ ही शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से चुनाव संपन्न कराने में सहयोग की अपील की गई। बैठक में एडीएम डॉ. अभिजीत शेवाले, एसडीओ सदर देवजीत गांगुली, सीपीएम के पूर्व सांसद वंशगोपाल चौधरी,टीएमसी के कार्तिक दास, आकाश मुखर्जी, प्रबोध राय, कांग्रेस जिलाध्यक्ष देवेश चक्रवर्ती, बीजेपी के प्रशांत चक्रवर्ती आदि मौजूद थे।

.......

अब नहीं होगी वोटर कार्ड न मिलने की शिकायत

बैठक के दौरान राजनीतिक दलों की ओर से वोटर कार्ड न मिलने की शिकायत मतदाताओं द्वारा किए जाने पर डीएम ने कहा कि इस बार सभी बीएलओ के मोबाइल में एप है। जिसमें जिन मतदाताओं को वोटर कार्ड दिया जा रहा है या जो भी उनका कार्ड ले रहा है, उसकी तस्वीर लेकर अपलोड करना अनिवार्य है। इसलिए यह शिकायत अब नहीं होगी।

.......

दुर्गापुर पश्चिम विधानसभा में होगी ऑनलाइन एंट्री

चुनाव में धांधली रोकने के लिए इस बार चुनाव आयोग द्वारा मतदान केंद्र पर मतदान के लिए आने वाले मतदाता की आनलाइन एंट्री का प्रयोग शुरू किया जा रहा है। पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले के दुर्गापुर पश्चिम विधानसभा सीट में इसका इस्तेमाल होगा। गौरतलब है कि मतदान केंद्र पर जो भी मतदाता मतदान के लिए आते हैं। चुनाव अधिकारी कागज की सूची पर टिक लगाकर रखते हैं। लेकिन इस बार दुर्गापुर पश्चिम विधानसभा में प्रत्येक बूथ पर चुनाव अधिकारी को मतदाताओं की सूची मोबाइल में डिजिटल रूप में भी मिलेगी। जो मतदाता मतदान के लिए आएंगे, उसकी जानकारी मोबाइल के माध्यम से ही अपडेट करने की सुविधा होगी।

chat bot
आपका साथी