सरकारी अधिकारियों को राजधर्म का पाठ पढ़ा गई दीदी

दुर्गापुर चुनाव आयोग द्वारा लगातार पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला किया जा रहा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:22 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:22 PM (IST)
सरकारी अधिकारियों को राजधर्म का पाठ पढ़ा गई दीदी
सरकारी अधिकारियों को राजधर्म का पाठ पढ़ा गई दीदी

दुर्गापुर : चुनाव आयोग द्वारा लगातार पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है एवं चुनाव कार्य से दूर किया जा रहा है। जिसे लेकर कई बार मुख्यमंत्री चुनाव आयोग पर निशाना साध चुकी हैं। पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले की नौ सीटों पर 26 अप्रैल को चुनाव होना है। दो सप्ताह पहले पश्चिम ब‌र्द्धमान के जिला शासक का तबादला कर दिया गया था। कुछ दिन पहले यहां के पुलिस आयुक्त का भी तबादला कर दिया गया है। वहीं बीरभूम के पुलिस अधीक्षक का भी तबादला किया गया है। शुक्रवार को दुर्गापुर में पत्रकार सम्मेलन के दौरान तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी चुनाव आयोग पर भड़कीं और राज्य के कुछ अधिकारियों पर भाजपा के इशारे पर चलने का आरोप भी लगाकर उन्हें राजधर्म का पाठ पढ़ाया।

उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति हुई कि भाजपा सभी जिला शासक व पुलिस अधीक्षक की बदली कर दी है। वह खुद के इच्छा के अनुसार सेटअप तैयार कर रही है। उसमें कुछ लोग भाजपा के इशारे पर चल रहे हैं। सब जानकारी मेरे पास है। यहां तक की राज्य के अधिकारी जिन्हें चुनाव में नियुक्त किया गया है, वे भी भाजपा की बात सुन रहे हैं, उसी अनुसार काम कर रहे हैं, यह अन्याय है। सरकारी अधिकारी को राजधर्म का पालन करना चाहिए। वहीं उन्होंने चुनाव आयोग से बाहरी लोगों को जिले से संध्या छह बजे तक हटा देने की मांग की।

------------------------------------

नाम न लेते हुए जितेंद्र पर भी साधा निशाना :

दुर्गापुर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने सभी नौ प्रत्याशियों से परिचय करवाया। पांडवेश्वर के तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती से भी परिचय करवाया। कहा कि यहां भाजपा के जो प्रत्याशी हैं, वो करोड़ों रुपया खर्च कर रहे हैं। वे रुपया देकर वोट लेना चाह रहे हैं। आप लोग रुपया ले लें, लेकिन एक भी वोट उन्हें न दें। यह करोड़ों रुपया कहां से आया है, मनुष्य का काम करने के दौरान उसने पॉकेट भरा है।

-----------------------------------------------

हरेराम के जीतने से हमारी एक सीट बढ़ेगी : वहीं माकपा के लाल दुर्ग के रूप में परिचित जामुड़िया सीट पर अब तक तृणमूल को जीत नहीं मिली है। वहां से इस बार तृणमूल ने हरेराम सिंह को प्रत्याशी बनाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप लोगों के वोट से माकपा को जीत मिलती है। इस बार हरेराम सिंह को वोट दें, उनकी जीत से हमलोगों का एक सीट बढ़ेगा। हमारी सीट कम होने से भाजपा का हाथ मजबूत होगा।

chat bot
आपका साथी