दुकान व गोदाम से शराब लूटने वाले गिरोह का भंड़ाफोड़

जागरण संवाददाता आसनसोल लॉकडाउन में शिल्पांचल की बंद शराब दुकानों से शराब लूटने वाल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:54 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:54 PM (IST)
दुकान व गोदाम से शराब लूटने वाले गिरोह का भंड़ाफोड़
दुकान व गोदाम से शराब लूटने वाले गिरोह का भंड़ाफोड़

जागरण संवाददाता, आसनसोल : लॉकडाउन में शिल्पांचल की बंद शराब दुकानों से शराब लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़ पुलिस ने किया है। इस सिलसिले में गिरोह के सात सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से लाखों की शराब जब्त की है। पुलिस ने 75 हजार रुपये नकद व मोबाइल भी जब्त किया है। पुलिस गिरोह के अंतरराज्यीय कनेक्शन की पड़ताल कर रही है। इस संबंध में रविवार को आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस के पुलिस उपायुक्त ( मुख्यालय) अंशुमन साहा व पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल) डा. कुलदीप एसएस ने कहा कि रानीगंज व अंडाल थाना क्षेत्र में 10 से 12 लुटेरों के गिरोह ने शराब की दो दुकानों में लूटपाट की थी। नकदी के साथ विदेशी शराब भी लूट ली गई थी। पुलिस ने बीते मई माह में हुई दो घटनाओं में लिप्त सात आरोपितों को शनिवार रात गिरफ्तार किया। उनके पास से 40 पेटी विदेशी शराब बरामद की गई। इसकी बाजार कीमत 3.75 लाख है। पुलिस ने 75 हजार नकद, कई मोबाइल फोन, एक बाइक और एक मिनी ट्रक भी बरामद किया है। पीड़ितों के नाम बबलू धीवर, विक्रम साव, अख्तर अली, गणेश गरई, गौतम राणा, जयंत बाउरी और प्रशांत बाउरी है। यह लोग जामुड़िया के विभिन्न इलाके के रहने वाले हैं। बीते तीन मई को रानीगंज थाना क्षेत्र के नीमचा फांड़ी क्षेत्र में एक शराब की दुकान व गोदाम में लूटपाट की गई थी। वहां से 30 पेटी विदेशी शराब लूट ली गई थी। जिसकी अनुमानित कीमत 3 लाख है। वहीं बीते 29 मई को अंडाल थाना के धंदारडीह स्थित एक अन्य शराब दुकान व गोदाम से 100 पेटी शराब लूट ली गई थी। जिसकी कीमत करीब नौ लाख थी।

वहीं डीसीपी (सदर) ने कहा कि दोनों घटनाओं की शिकायत दर्ज होने के बाद आसनसोल व दुर्गापुर पुलिस के डीडी व विभिन्न थानों की टीमों ने जांच शुरू की थी। इस गिरोह का मास्टरमाइंट गणेश गोराई हैं।

इंटरनेट से लोकेशन जानकर देते थे वारदात को अंजाम : पुलिस से मिली जानकारी मुताबिक यह गूगल मैप पर सर्च कर दुकान की लोकेशन जानने के बाद दुकान व क्षेत्र की रेकी करते थे। बाइक से इलाके में आकर पता लगाते कि कहीं शराब की दुकान वाला गोदाम तो नहीं है। सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा गॉर्ड की क्या व्यवस्था है। लोग रात में क्षेत्र में कितनी देर तक आसपास रहते हैं। सब कुछ चेक करने के बाद यह लोग वहां लूटपाट करते थे। मिनी ट्रक में शराब लेकर लूटकर ले जाते थे। लुटेरों ने देशी शराब या सस्ती विदेशी शराब नहीं ली। मूल रूप से वह महंगी विदेशी शराब लूटते थे। इस दौरान एसीपी (डीडी) सौमिक सेनगुप्ता, एसीपी (सेंट्रल) तथागत पांडे भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी