ईसीएल सीएमडी प्रेम सागर को बेस्ट सीईओ का सम्मान

सांकतोड़िया ईस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (सीएमडी) प्रे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Feb 2021 11:37 PM (IST) Updated:Mon, 01 Feb 2021 11:37 PM (IST)
ईसीएल सीएमडी प्रेम सागर को बेस्ट सीईओ का सम्मान
ईसीएल सीएमडी प्रेम सागर को बेस्ट सीईओ का सम्मान

सांकतोड़िया : ईस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (सीएमडी) प्रेम सागर मिश्रा को मानव संसाधन अनुकूलन में वर्ष का सर्वश्रेष्ठ सीईओ घोषित किया गया है। उन्हें सम्मान स्वरूप शील्ड व प्रशस्ति पत्र दिया गया है। कंपनी के सर्वांगीण विकास के लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया है। द इकोनॉमिक्स टाइम्स के सहयोग से एचआरडी इंडिया ने यह सम्मान दिया है। एचआरडी इंडिया, मानव संसाधन समाधान से संबंधित प्रतिष्ठित संगठन है, जो भारत में बहुप्रतिष्ठित कंपनियों को मानव संसाधन विकास व प्रबंधन तथा इससे संबंधित आवश्यक समाधान प्रदान करता है। प्रेम सागर मिश्रा ने अपने प्रत्येक कर्मियों के बीच सतत विकास, पर्यावरण, खान सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता संबंधित समझ विकसित करने के लिए मिशन सुदेश चलाया। आगामी ग्रीनफील्ड परियोजनाओं के शुभारंभ के लिए कंपनी हितधारकों, परियोजना प्रभावित परिवारों एवं खनन क्षेत्र के समीपवर्ती इलाकों के लोगों के साथ सौहार्दपूर्ण व सुदृढ़ संबंध स्थापित करने के लिए मिशन संबंध, मानव संसाधन में सुधार कर साम‌र्थ्य सक्षम ईसीएल के निर्माण के लिए मिशन संजीवनी आदि जैसे कई महत्वपूर्ण योजनाओं की शुरूआत एक दो वर्ष पूर्व की थी। इसकी सफलता ने उन्हें वर्ष का सर्वश्रेष्ठ सीईओ के रूप में पहचान दिलाई। यह सम्मान उनके पूर्ण समर्पण का परिणाम है।

ईसीएल और चिरेका में टीकाकरण शुरू

आसनसोल : चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना के कस्तूरबा गांधी अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ कर्मियों को सोमवार को जिला स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन दी गई। इसके साथ ही ईसीएल के कल्ला अस्पताल में भी टीकाकरण शुरू किया गया।

चित्तरंजन अस्पताल के प्रधान मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एमके चौधरी ने प्रथम टीक लेकर वैक्सीन कार्यक्रम का शुभारंभ किया। स्वास्थ्य विभाग से जारी निर्देशानुसार प्रथम चरण में ऑन लाइन पंजीकृत स्वास्थ्यकर्मियों, चिकित्सक, पारा मेडिकल स्टाफ, संविदा और नियमित कर्मी, एंबुलेंस चालक, सफाईकर्मी आदि को निर्धारित दिवसों पर टीका दिया जाएगा। प्रथम दिन 100 लोगों को टीका दिया गया। टीका लेने वाले चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों को 30 मिनट तक चिकित्सक की देखरेख में रखे जाने के बाद जाने की इजाजत दी गई। टीकाकरण के दौरान अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. जे मित्रा ने भी टीका लिया।

सांकतोड़िया: ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के केंद्रीय अस्पताल कल्ला में सोमवार से कोविड-19 का टीकाकरण शुरू किया गया है। टीका का प्रथम डोज स्वास्थ्य कर्मियों को दिया गया। स्वास्थ्य कर्मी, सुरक्षा कर्मियों को प्राथमिकता देते हुए टीका लगाया जाएगा। प्रतिदिन 200 टीका लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी