पूर्व ब‌र्द्धमान की आठ सीटों में 81.67 फीसद मतदान

ब‌र्द्धमान पूर्व ब‌र्द्धमान जिले के आठ सीटों शनिवार को छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शां

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:41 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:41 AM (IST)
पूर्व ब‌र्द्धमान की आठ सीटों में 81.67 फीसद मतदान
पूर्व ब‌र्द्धमान की आठ सीटों में 81.67 फीसद मतदान

ब‌र्द्धमान : पूर्व ब‌र्द्धमान जिले के आठ सीटों शनिवार को छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। ब‌र्द्धमान उत्तर के सरायटिकर एवं खंडघोष के जाहांपुर गांव में तृणमूल के बूथ एजेंटों की पिटाई का मामला सामने आया। इसके अलावा चुनाव पूरी तरह शांति से संपन्न हुआ। जिले की आठ सीटों पर संध्या छह बजे तक औसतन 81.67 फीसद मतदान हुआ। हालांकि अंतिम आंकड़ा यह नहीं है। देर रात तक फाइनल आंकड़ा को चुनाव आयोग की ओर से अपडेट किया जाएगा।

पूर्व ब‌र्द्धमान जिले की ब‌र्द्धमान दक्षिण, ब‌र्द्धमान उत्तर, खंडघोष, जमालपुर, मंतेश्वर, कालना, मेमारी एवं रायना सीट पर शनिवार को पांचवें चरण में चुनाव हुआ।

सुबह सात बजे चुनाव शुरू होने के पहले ही मारपीट की शिकायत ब‌र्द्धमान उत्तर के सरायटिकर गांव से आयी, जहां चार मतदान केंद्रों के लिए भाजपा के पोलिग एजेंट एक साथ मतदान केंद्र जा रहे थे। उसी समय गांव में ही लाठी-डंडा लेकर अराजक तत्वों ने उन पर हमला कर दिया। जिसमें अजीत सोरेन का सिर फट गया। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। वहीं भाजपा की ओर से यहां अन्य एजेंट को नियुक्त किया गया। शिकायत मिलने पर पुलिस भी एक्शन पर आ गई एवं दिन भर हमलावरों की तलाश करती रही। वहीं मेमारी के आकलीचाय स्कूल में बने केंद्र में भाजपा के पोलिग एजेंट मुक्ता सेन को बाधा देने का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा। जिसकी शिकायत मिलने पर भाजपा क प्रत्याशी भीष्मदेव भट्टाचार्य वहां पहुंचे एवं एजेंट को मतदान केंद्र में बैठाने की व्यवस्था की। ब‌र्द्धमान दक्षिण के बड़नीलपुर में भाजपा व तृणमूल समर्थकों में मारपीट हुई, जिसमें पत्थरबाजी से तनाव देखा गया। पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। रायना में तृणमूल का झंडा फाड़ने जैसी घटना सामने आयी। मंतेश्वर के गलातून गांव में भाजपाइयों पर तृणमूल के एजेंट को मतदान केंद्र में जाने में बाधा देने एवं बोहार में केंद्रीय अ‌र्द्ध सैनिक बल के जवानों द्वारा तृणमूल कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज करने की घटना की शिकायत सामने आयी। खंडघोष में तृणमूल के बूथ एजेंट सुब्रत के साथ मारपीट एवं छप्पा वोट देने का आरोप भाजपा पर लगा। इसके अलावा ब‌र्द्धमान दक्षिण, जमालपुर, रायना, खंडघोष में कई मतदान केंद्रों के ईवीएम में खराबी की शिकायत आयी। जिससे मतदाताओं को थोड़ी देर इंतजार करना पड़ा। हालांकि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पूर्व ब‌र्द्धमान जिले में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ।

chat bot
आपका साथी