डीपीएल समवाय की मियाद शेष

जागरण संवाददाता दुर्गापुर दुर्गापुर प्रोजेक्ट लिमिटेड (डीपीएल) को बचाने के लिए राज्य सरका

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:54 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:54 PM (IST)
डीपीएल समवाय की मियाद शेष
डीपीएल समवाय की मियाद शेष

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : दुर्गापुर प्रोजेक्ट लिमिटेड (डीपीएल) को बचाने के लिए राज्य सरकार खाली पड़ी जमीन को बेचने की सोच रही है। जिसके खिलाफ भाजपा व माकपा की ओर से आंदोलन भी किया गया। अब डीपीएल के समवाय समिति की मियाद पूरी हो जाने के बाद चुनाव का दबाव भी भाजपा ने बनाना शुरु कर दिया है।

मियाद समाप्त होने के बाद भी डीपीएल समवाय समिति का चुनाव नहीं होने को लेकर राज्य के विरोधी दल नेता सह भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने जमकर तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की थी। उन्होंने डीपीएल के प्रशासनिक भवन के समक्ष गत दिनों प्रदर्शन में हिस्सा लिया था। अब उनके ही समर्थक के रूप से परिचित शहर के 43 नंबर वार्ड के पार्षद चंद्रशेखर बनर्जी के नेतृत्व में भाजपा समर्थकों ने सोमवार को डीपीएल समवाय समिति के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। प्रबंधन को मांग पत्र भी प्रदान किया गया। डीपीएल में दो समवाय समिति है, एक दुर्गापुर प्रोजेक्टस एंप्लाइज को-आपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड एवं दूसरा दुर्गापुर प्रोजेक्ट एंप्लाइज मल्टीपरपस को-आपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड। दोनों में 11-11 सदस्य है। दोनों का मियाद समाप्त हो गया है। वहीं 19 जुलाई को दोनों समवाय समिति का मियाद बढ़ाने का आवेदन दिया है, जिसमें दुर्गापुर के मेयर दिलीप अगस्ती ने कहा है कि कोरोना परिस्थिति के कारण निर्धारित समय पर चुनाव करवाना संभव नहीं हुआ है। इस कारण वर्तमान कमेटी को जब तक चुनाव के माध्यम से नई कमेटी का गठन नहीं होता है, तब तक दायित्व दिया जाए। वहीं डीपीएल की जमीन बिक्री करने के खिलाफ 20 जुलाई को भाजपा की सभा हुई थी। जिसमें विरोधी दल नेता सुवेंदु अधिकारी ने समवाय समिति का चुनाव नहीं करवाने के मुद्दे को उठाते हुए कहा था कि मियाद समाप्त होने के बाद भी डीपीएल समवाय समिति का चुनाव नहीं करवाया जा रहा है, आपलोग अदालत में जाएं, मैं कानूनी सहायता की व्यवस्था करूंगा। जिसके बाद अविलंब चुनाव की मांग पर सोमवार को चंद्रशेखर भाजपा कर्मियों को लेकर समवाय कार्यालय के पास पहुंच गए, जहां विरोध प्रदर्शन किया। उसके बाद कार्यालय में जाकर सीनियर मैनेज गौतम कुमार मुखर्जी को ज्ञापन दिया।

चंद्रशेखर बनर्जी ने कहा कि जल्द चुनाव होना चाहिए, पुरानी कमेटी को दायित्व न देकर स्पेशल आफिसर, स्पेशल आडिटर नियुक्त किया जाए एवं समवाय का आडिट हो। पीछे के दरवाजे से तृणमूल कांग्रेस को और नहीं घुसने नहीं दिया जाएगा। मुख्यमंत्री कह रही हैं कि राज्य के सात विधानसभा उपचुनाव करवाएंगी। उसके पहले यहां चुनाव हो। उन्होंने कहा कि अवैध ढंग से क्वार्टर बंटन, पेड़ बिक्री समेत अनेक धांधली में पुरानी कमेटी शामिल है। वहीं तृणमूल कांग्रेस तीन नंबर ब्लाक अध्यक्ष शिपुल साहा ने कहा कि भाजपा ने इस बार राज्य में क्षमता में आने की सोचा था, लेकिन यहां की जनता ने उन्हें सबक सिखा दिया। अब वे लोग बदनाम कर रहे है। सीनियर मैनेजर गौतम मुखर्जी ने कहा कि सरकारी नियम के अनुसार समवाय समिति चल रही है, हालांकि धांधली का आरोप गलत है।

chat bot
आपका साथी