चुनावी महापर्व को सफल बनाने में जुटा प्रशासन

चुनावी महापर्व को सफल बनाने में जुटा प्रशासन

आसनसोल पश्चिम ब‌र्द्धमान में 26 अप्रैल को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर

JagranTue, 13 Apr 2021 12:34 AM (IST)

आसनसोल : पश्चिम ब‌र्द्धमान में 26 अप्रैल को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर जुट गया है।

चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी का पदभार संभालने वाले अनुराग श्रीवास्तव तकरीबन हर दिन जिला प्रशासन के पदाधिकारियों व चुनाव पर्यवेक्षकों के साथ बैठकर तैयारी की समीक्षा व आगे की रणनीति तैयार कर रहे हैं। वहीं मतदान केंद्रों पर भी मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है। चुनाव के लिए आसनसोल के ब्वायज हाईस्कूल, उषाग्राम व इंजीनियरिग कॉलेज में बनाए गए डीआरसी (डिस्ट्रीब्यूशन, रिसिविग सेंटर) की तैयारी को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है। यहां से पोलिग पार्टी को चुनाव के एक दिन पूर्व 25 अप्रैल को विभिन्न मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया जाएगा। जबकि अगले दिन मतदान के बाद इवीएम आदि को जमा लिया जाएगा। उषाग्राम में विद्युत वायरिग को दुरुस्त करने के साथ पंडाल निर्माण का काम किया जा रहा है। कोविड-19 के निर्देशों का अनुपालन हो कराने की पुरजोर तैयारी है। ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि डिस्पैच के दौरान मतदान कर्मियों के बीच आवश्यक दूरी बनी रहे। वहीं चुनाव से संबंधित कार्यालयों में अब देर शाम तक काम निपटाए जा रहे हैं।

चुनाव आयोग के निर्देश पर मिटाया गया दीवार लेखन

जामुड़िया : जामुड़िया विधानसभा क्षेत्र के पांच नंबर वार्ड स्थित जामुड़िया बाइपास मोड़ के समीप सरकारी स्वास्थ्य केंद्र की दीवार पर टीएमसी द्वारा प्रत्याशी हरेराम के समर्थन में दीवार लेखन किया गया था। इसे लेकर विरोधियों द्वारा चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसके आलोक में चुनाव आयोग ने टीएमसी को सरकारी दीवार से चुनाव प्रचार मिटाने का निर्देश दिया। चुनाव आयोग के निर्देश पर टीएमसी जामुड़िया ब्लॉक एक के अध्यक्ष साधन राय ने सोमवार को वार्ड सचिव को अपने संग लेकर अपनी निगरानी में स्वास्थ्य केंद्र की दीवारों से दीवार लेखन मिटा दिया। हालांकि दीवार लेखन मिटाने के बाद साधन राय ने चुनाव आयोग पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए अपनी तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग सभी राजनीतिक दलों पर समान रूप से कार्रवाई करे। भाजपा द्वारा कई सरकारी दीवारों व खंभों पर भाजपा का प्रचार किया गया है, जिस पर हमने चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन चुनाव आयोग सिर्फ टीएमसी पर अपना सख्त रवैया अपना रहा है। कहा की शीतलकूची की घटना भी चुनाव आयोग की लापरवाही का नतीजा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.