चुनाव कराने के लिए आज पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे मतदानकर्मी

आसनसोल पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले की नौ विधानसभा सीटों पर सातवें चरण में 26 अप्रैल को निष्पक्ष व शांति

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:05 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:05 PM (IST)
चुनाव कराने के लिए आज पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे मतदानकर्मी
चुनाव कराने के लिए आज पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे मतदानकर्मी

आसनसोल : पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले की नौ विधानसभा सीटों पर सातवें चरण में 26 अप्रैल को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिला प्रशासन की तैयारी अब अंतिम चरण में पहुंच गई है। इस सिलसिले में मतदान कर्मियों के अंतिम चरण का प्रशिक्षण सोमवार से शुरू हुआ। इस दौरान मतदान कर्मियों को ईवीएम व वीवीपैट आदि की विस्तार से जानकारी दी गई, ताकि बगैर किसी गड़बड़ी के मतदान समय से शुरू कर निर्धारित समय पर कराया जा सके। डीएवी पब्लिक स्कूल में चल रहे प्रशिक्षण का जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला शासक अनुराग श्रीवास्तव ने जायजा लिया। संबंधित पदाधिकारियों से आवश्यक जानकारी लेने के साथ प्रशिक्षण में किसी तरह की कमी नहीं रह जाए, इसे लेकर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ में एडीएम डॉ. अभिजीत शेवाले सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद थे।

मौके पर दैनिक जागरण से बात करते हुए डीएम अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि सोमवार से मतदान कर्मियों के अंतिम चरण का प्रशिक्षण शुरू हुआ। जिले में चार जगहों पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। मंगलवार तक सभी मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण पूरा हो जाएगा। 23 अप्रैल को मॉप अप प्रशिक्षण का आयोजन उन मतदान कर्मियों के लिए किया जाएगा, जो किसी कारण से इस प्रशिक्षण में शामिल नहीं हो पाए हैं। इसके उपरांत 25 अप्रैल को सभी पोलिग पार्टी को ईवीएम आदि के साथ उनके संबंधित मतदान केंद्र के लिए रवाना कर दिया जाएगा।

..........

पैदल ही प्रशिक्षण केंद्र पहुंचे डीएम

इस दौरान एक ऐसा वाकया भी हुआ जो डीएम की सादगी को दर्शाया गया। डीएम अनुराग श्रीवास्तव अपने चेंबर से निकले और अपने वाहन की प्रतीक्षा किए बगैर ही प्रशिक्षण केंद्र की ओर पैदल चल दिए। पैदल ही वह प्रशिक्षण केंद्र पहुंचे, जबकि उनका वाहन उनके पीछे-पीछे चल रहा था। प्रशिक्षण का जायजा लेने के बाद डीएम अपने वाहन से अन्य प्रशिक्षण केंद्र का जायजा लेने के लिए रवाना हुए।

chat bot
आपका साथी