टोटो चालक की गिरफ्तारी के विरुद्ध प्रदर्शन

संवाद सहयोगी रेलपार टोटो चालक मोहम्मद शनि की फै•ा ए आम पुलिस फाड़ी के एक पुलिस अ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 12:43 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 12:43 AM (IST)
टोटो चालक की गिरफ्तारी के विरुद्ध प्रदर्शन
टोटो चालक की गिरफ्तारी के विरुद्ध प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रेलपार : टोटो चालक मोहम्मद शनि की फै•ा ए आम पुलिस फाड़ी के एक पुलिस अधिकारी ने गिरफ्तार किया था। इसके विरोध में मंगलवार को रेलपार जहांगीरी मोहल्ला, आंध्र बैंक स्टैंड समेत इलाके के तमाम टोटो चालकों ने आसनसोल उतर थाना के सामने प्रदर्शन किया। साथ ही रिहाई की मांग की।

शनि की गिरफ्तारी रेलपार आंध्र बैंक जहांगिरी मोहल्ला के निकट से की गई थी। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व आसनसोल नार्थ ब्लाक कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यक सेल ने दी। मोहम्मद साकिर, मोहम्मद शाह आलम, जिला सचिव प्रसन्नजीत पोयितनडी आदि शामिल थे। इस दौरान नेताओं में जिला सचिव श्री पोयितंडी, अल्पसंख्यक नेता मोहम्मद साकिर, मोहम्मद शाह आलम सहित अन्य ने आसनसोल उत्तर थाना के थाना प्रभारी तन्मय राय से मुलाकात की व घटना की पूरी जानकारी दी। जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी श्री राय ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन देते हुए कहा कि घर वाले जाकर जमानत लेंगे तो उन्हें जमानत दी जाएगी।

प्रतिनिधि मंडल से कहा कि ट्रैफिक नियमों के अनुसार टोटो का संचालन हो जिससे आम लोगों को किसी भी बात की परेशानी नहीं हो। श्री पोयितंदी थाना प्रभारी से मुलाकात करने के बाद चालकों से कहा कि नियम के अनुसार टोटो चलाएंगे। नियम के अनुसार नहीं चलाए जाने पर पार्टी के तरफ से किसी प्रकार की कोई मदद नहीं की जाएगी। पुलिस फाड़ी के इंचार्ज करतार सिंह ने कहा कि टोटो चालक शनि की गिरफ्तारी संदेह के आधार पर की गई है। गौरतलब है कि आसनसोल में नाबालिग टोटो चलाते हैं। इससे ट्रैफिक रूल के उल्लंघन होने के साथ घटना दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। जिससे आम लोगों में भारी आक्रोश है। आरोप है कि चालक ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करके टोटो का संचालन करते हैं। टोटो चालक का अपना दुखड़ा है, बेरोजगारी के कारण टोटो चलाना पड़ता है। टोटो पर रोक लगाए जाने से हमलोग बेरोजगार हो जाएंगे भूखों मरने की नौबत आन पड़ेगी। घर परिवार चलाना मुश्किल हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी