200 दिन मिले काम, गरीबों परिवारों का आर्थिक मदद

जेके नगर प्रधान को ज्ञापन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:41 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:24 AM (IST)
200 दिन मिले काम, गरीबों परिवारों का आर्थिक मदद
200 दिन मिले काम, गरीबों परिवारों का आर्थिक मदद

संवाद सहयोगी, जेकेनगर : जेमेरी अंचल सारा भारत कृषक सभा ने गुरुवार को चार सूत्रीय मांगों को लेकर जेमेरी ग्राम पंचायत प्रधान कार्यालय का घेराव किया और मांग की प्रतिलिपि प्रधान शिल्पी माजी को सौंपी। घेराव के दौरान कृषक सभा के स्थानीय नेता सुधामय रुईदास और पूरन बनर्जी ने कहाकि जेमेरी ग्राम पंचायत प्रधान शिल्पी माजी को ज्ञापन देकर 100 दिन की जगह 200 दिन काम देने, गरीब परिवार के लोगों को साढ़े सात हजार रुपये सहायता राशि देने और कोरोना संक्रमित को हर संभव मदद करने की मांग की गई है।

प्रधान शिल्पी माजी ने कहा कि कोरोना को लेकर जेकेनगर हाईस्कूल में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। जहां पर क्वारंटाइन हुए लोगों की हर तरह की सुख सुविधा का ध्यान रखा जा रहा है। जो लोग मनरेगा में काम करने के इच्छुक है। उनको काम दिया जा रहा है।

प्रधान ने कहा कि वे गांव में जाकर लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक कर रहे है। अपनी क्षमता और अधिकार क्षेत्र में हर संभव सेवा लोगों को प्रदान कर रहे है। बाहर से आने वाले व्यक्तियों को समझा-बुझाकर क्वारंटाइन कराया जा रहा है। वही रोटीबाटी ,तिराट, एगरा, बल्लभपुर ग्राम पंचायत में भी सारा भारत कृषक सभा की ओर से पंचायत प्रधान को मांगों का ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें किसान को बीज मुहैया करने, सौ दिन का काम देने आदि मांग शामिल थी।

chat bot
आपका साथी