समाज व राष्ट्र के प्रति समर्पण अति आवश्यक

संवाद सहयोगी रानीगंज रानीगंज के बांसड़ा में दक्षिण बंगाल चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:10 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:10 PM (IST)
समाज व राष्ट्र के प्रति समर्पण अति आवश्यक
समाज व राष्ट्र के प्रति समर्पण अति आवश्यक

संवाद सहयोगी, रानीगंज : रानीगंज के बांसड़ा में दक्षिण बंगाल चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के सभागार में गुरुवार को आयोजित सम्मान समारोह में दो महिला खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। साथ ही आर्थिक सहयोग की भी बात कही गई। इस दौरान फास्बेक्की की ओर से पुलिस कमिश्नर अजय कुमार ठाकुर को सम्मानित किया गया।

इस दौरान इंडिया बुक आफ रिका‌र्ड्स में शामिल अभिषिकता दास व एशियन बाक्सिग चैंपियनशिप 2021 में कांस्य पदक जीतने वाली मोनिका को पुलिस कमिश्नर अजय कुमार ठाकुर द्वारा सम्मानित किया गया। मौके पर आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नर अजय कुमार ठाकुर ने कहा कि समाज व राष्ट्र के प्रति समर्पण अति आवश्यक है। किसी भी उद्योग के आसपास के गांव के लोग भी उद्योग पर ही निर्भर रहते हैं। उन्हें भी लगना चाहिए कि इस उद्योग के आने से इस अंचल का भला होने वाला है। राज्य सरकार के आह्वान पर जिस रूप से व्यवसायियों ने गांवों को गोंद लिया है, गांव का विकास संभव है। साथ ही साथ इस प्रकार के खिलाड़ियों व इस अंचल के जरूरतमंद विधवा माताओं के लिए संगठन जिस समर्पण के भाव से आगे आता है, यह मुहिम चलनी चाहिए। संगठन के अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल ने कहा कि 135 करोड़ की आबादी वाले इस देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। लेकिन प्रतिभा को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिलता है। जैसे ही हम लोगों को मालूम हुआ कि रानीगंज की एक महिला खिलाड़ी ने राष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम अंकित कराया है, हम लोगों ने ठान लिया कि उन्हें न केवल सम्मानित करना है बल्कि आगे बढ़ने के लिए उन्हें सहयोग भी करना है।

बचपन से प्रतिभाशाली रही अभिषिकता : संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष आरपी खेतान ने कहा कि अभिषिकता दास का नाम इंडिया बुक आफ रिका‌र्ड्स में शामिल हुआ है। वह बचपन से ही प्रतिभाशाली रही। वर्ष 2015 में कैंसर से पीड़ित उनके पिता का निधन हो गया था। लेकिन अभिषिकता की मां शिक्षा के साथ उसके प्रतिभा को आगे बढ़ाती रही। वर्ष 2017 में कोलकाता के रविद्र भवन में आयोजित अंतरराष्ट्रीय स्तर की योग प्रतियोगिता में भी चैंपियन ऑफ चैंपियन के तहत गोल्ड मेडल लिया। वर्ष 2019 में भी ब‌र्द्धमान में राष्ट्रीय स्तर की योग प्रतियोगिता में चैंपियन आफ चैंपियन का खिताब जीता। ऐसे कई उदाहरण है। आज वह आनलाइन टालीवुड के कई कलाकारों को योग की शिक्षा दे रही हैं। दूसरी ओर चित्तरंजन लोकोमोटिव में जूनियर क्लर्क मोनिका ने एशियन बाक्सिग चैंपियनशिप 2021 में कांस्य पदक जीतकर चिरेका लौटी थी। अब वह 2022 के जुलाई में होने वाली कामन वेल्थ गेम में मेडल जीतने के लिए प्रयासरत हैं। इन दोनों प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए हमारे संगठन का दरवाजा खुला है। उन्हें हर तरह के सहयोग के लिए आश्वासन दिया। इस मौके पर अभिषिकता ने कहा कि उन्हें मालूम नहीं था कि इतने लोग मेरे साथ हैं। आपके आशीष व सहयोग से आगे बढ़ने में उन्हें कोई नहीं रोक सकता है। इस मौके पर आसनसोल के उद्योगपति पवन गुटगुटिया, जामुडिया चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष अजय खेतान, विनोद सिंह आदि उपस्थित थे। रोहित खेतान ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

chat bot
आपका साथी