जिले में 24 घंटे में कोरोना से चार की मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़ी

आसनसोल पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले में बीते 24 घंटे के दौरान फिर चार संक्रमितों की मौत हो गई। फिर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:54 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:54 AM (IST)
जिले में 24 घंटे में कोरोना से चार की मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़ी
जिले में 24 घंटे में कोरोना से चार की मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़ी

आसनसोल : पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले में बीते 24 घंटे के दौरान फिर चार संक्रमितों की मौत हो गई। फिर से सक्रिय संक्रमितों की संख्या अधिक हो गई है। शनिवार शाम जारी बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में जिले में कुल 941 संक्रमित मिलने के बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 36,338 पहुंच गई है। वहीं 886 संक्रमितों के स्वस्थ होने के बाद स्वस्थ होने वालों की संख्या 29,167 पहुंच गई है। वहीं सक्रिय संक्रमितों की संख्या 6953 हो गई है। चार लोगों की मौत के बाद कुल मृतकों संख्या 218 पहुंच गई है।

दूसरे राज्यों से आ रहे यात्रियों की आरटी पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

बर्नपुर: अब दूसरे राज्य से आने वाले यात्रियों की आरटी पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट को आवश्यक कर दिया गया है। साउथ ईस्टर्न रेलवे मंडल के अंतर्गत विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर रिपोर्ट की जांच की जा रही है।

राज्य सरकार के निर्देश के बाद यात्री आरटी पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट के साथ ही सफर कर रहे हैं। यात्री जहां से ट्रेन में चढ़ रहे हैं, वहां पर आरटी पीसीआर रिपोर्ट की जांच नहीं की जा रही है। ऐसे में यदि ट्रेन में चढ़ जाता है और स्टेशन में उतरने पर रिपोर्ट न होने पर क्या उसकी यहां पर आरटीपीसीआरजांच होगी या फिर उसे क्वारंटाइन किया जाएगा, अभी यह स्पष्ट नही किया गया है। बर्नपुर सहित विभिन्न स्टेशनों पर अब तक कोई ऐसा यात्री नहीं मिला, जिनकी रिपोर्ट साथ में न हो। रेलवे सूत्रों के अनुसार बहुत से ऐसे यात्री हैं, जिनका टिकट कंफर्म है, लेकिन आरटी पीसीआर रिपोर्ट 72 घंटे में नहीं मिलने के कारण वे खुद ही टिकट को रद करवा रहे हैं। ऐसे में उन यात्रियों का क्या कसूर है जो आरटी पीसीआर जांच करा रहे हैं, लेकिन उन्हें 72 घंटे में रिपोर्ट नहीं मिल रही है। ऐसे में जरूरी है नियम में संशोधन किया जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी