टीका नहीं मिलने पर कांकसा में लोगों ने किया हंगामा

संवाद सहयोगी बेनाचिति गांव में लोगों का टीकाकरण चल रहा है लेकिन गांव के लोग ही टीक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:18 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:18 PM (IST)
टीका नहीं मिलने पर कांकसा में लोगों ने किया हंगामा
टीका नहीं मिलने पर कांकसा में लोगों ने किया हंगामा

संवाद सहयोगी, बेनाचिति : गांव में लोगों का टीकाकरण चल रहा है, लेकिन गांव के लोग ही टीकाकरण से वंचित हो रहे है। बाहर के लोग आसानी से आकर टीका लगवा ले रहे है। ऐसा ही आरोप लगाते हुए गुरुवार को लोगों ने कांकसा के गोपालपुर उपस्वास्थ्य केंद्र के समक्ष हंगामा किया एवं पंचायत समिति सदस्य पर अपनी मर्जी से टीकाकरण के लिए सूची बनाने का आरोप लगाया।

टीका लेने के लिए उप स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे लोगों ने काफी देर तक हंगामा किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव में टीकाकरण शिविर चल रहा है, लेकिन हम ग्रामवासी ही वंचित हो रहे है। जबकि अन्य गांव के लोगों को आसानी से टीका मिल जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता अपनी इच्छा से सूची तैयार कर रहे हैं।

लोगों के हंगामे की खबर मिलने पर कांकसा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने लोगों से बातचीत कर स्थिति नियंत्रित करने की कोशिश की। लेकिन लोगों ने पुलिस के सामने भी अपना प्रदर्शन जारी रखा। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार को वहां 200 लोगों को टीकाकरण के लिए नाम लिखा गया। उस सूची को लेकर ही ग्रामीण सवाल उठा रहे है। इस संदर्भ में कांकसा पंचायत समिति के कर्माध्यक्ष गणेशचंद्र मंडल ने कहा कि हमारी पार्टी के युवकों ने सूची बनाई है। इस संदर्भ में स्वास्थ्य कर्मी गोपी गुई ने कहा कि जैसे सूची जमा हुई है, उसी तरह टीका दिया जा रहा है। आरंभ में कुछ लोगों को टीका दिया गया, बाद में हंगामे के कारण टीकाकरण बंद कर दिया गया। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद फिर टीकाकरण शुरु हुआ।

chat bot
आपका साथी