जिले में वैक्सीन की कमी, 125 में 44 केंद्रों पर ही हो रहा टीकाकरण

आसनसोल कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए एक ओर पूरे देश में वैक्सीन देने का कार्य जोर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:41 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:41 PM (IST)
जिले में वैक्सीन की कमी, 125 में 44 केंद्रों पर ही हो रहा टीकाकरण
जिले में वैक्सीन की कमी, 125 में 44 केंद्रों पर ही हो रहा टीकाकरण

आसनसोल : कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए एक ओर पूरे देश में वैक्सीन देने का कार्य जोर शोर से किया जा रहा है। लेकिन वैक्सीन की कमी होने से आसनसोल जिला अस्पताल, बर्नपुर अस्पताल, रेलवे अस्पताल में वैक्सीन देने का कार्य बंद है।

पर्याप्त वैक्सीन नहीं होने के कारण जिले के सभी केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य नहीं हो पा रहा है। टीकाकरण के लिए जिले में 125 केंद्र बनाए गए हैं, लेकिन वैक्सीन की कमी का आलम यह है कि महज 44 केंद्रों पर लोगों को कोरोना का टीका दिया जा रहा है। यह स्थिति बीते शुक्रवार से बनी हुई है।

जिला प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग से कोरोना वैक्सीन नहीं मिलने से आसनसोल जिला अस्पताल में मंगलवार को अंतिम दिन वैक्सीन दी गई। अब वैक्सीन समाप्त हो जाने से बुधवार से वैक्सीन देने का कार्य बंद रहेगा। अस्पताल के सहायक अधीक्षक डॉ. भाष्कर हाजरा ने कहा कि आज वैक्सीन समाप्त हो गई है। जिन लोगों ने ऑन लाइन आवेदन किया है, उनसे अपील है कि बुधवार से वह वैक्सीन के लिए जिला अस्पताल में लाइन न लगाए, वैक्सीन आने पर जानकारी दी जाएगी। इसकी जानकारी जिला स्वास्थ्य विभाग को दे दी गई है। इस्को स्टील प्लांट के बर्नपुर अस्पताल में शुक्रवार से कोरोना की वैक्सीन देना बंद है। आसनसोल रेल मंडल अस्पताल में वैक्सीन नहीं होने से शनिवार से अस्पताल में वैक्सीन देना बंद कर दिया गया है। मंडल रेल अस्पताल के मुख्य स्वास्थ्य अधीक्षक डॉ. मनोरंजन महता ने कहा कि आसनसोल मंडल अस्पताल में शनिवार को 200 वैक्सीन की मांग सीएमओएच कार्यालय से की गई थी। लेकिन 50 वैक्सीन मिली थी, जिसे लोगों को दे दिया गया। अब वैक्सीन नहीं मिलने के कारण अस्पताल में पूरी तरह से वैक्सीन देने का कार्य बंद हो गया है। उन्होंने बताया कि अंडाल स्थित रेल अस्पताल में वैक्सीन देने का कार्य आरंभ करने को लेकर आज मंगलवार को जिला स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा है। ताकि वहां 7000 स्वास्थ्य कर्मी सहित 3500 अवकाश प्राप्त कर्मियों सहित उनके परिजनों को वैक्सीन दिया जा सके। बर्नपुर अस्पताल के संयुक्त निदेशक डॉ. अभय कुमार झा ने बताया कि बर्नपुर अस्पताल में इस्को स्टील प्लांट के कर्मियों के अलावा आम लोगों को भी कोरोना का टीका दिया रहा था। वैक्सीन नहीं मिलने से टीकाकरण का कार्य शुक्रवार से बंद कर दिया गया है।

................ पूरे पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले में वैक्सीन की कमी है। उम्मीद है कि शुक्रवार या शनिवार तक वैक्सीन की अगली खेप उपलब्ध हो जाए। वर्तमान में 125 केंद्रों में महज 44 केंद्रों पर ही टीकाकरण का कार्य हो रहा है। डॉ. अश्वनी कुमार माझी, सीएमओएच, पश्चिम ब‌र्द्धमान

chat bot
आपका साथी