मनमानी वैक्सीन देने पर रेल व कल्ला अस्पताल से जिला स्वास्थ्य विभाग ने मांगा जवाब

आसनसोल रेल मंडल अस्पताल सहित कई सरकारी एवं निजी अस्पतालों को जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर नो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:58 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:58 AM (IST)
मनमानी वैक्सीन देने पर रेल व कल्ला अस्पताल से जिला स्वास्थ्य विभाग ने मांगा जवाब
मनमानी वैक्सीन देने पर रेल व कल्ला अस्पताल से जिला स्वास्थ्य विभाग ने मांगा जवाब

आसनसोल : रेल मंडल अस्पताल सहित कई सरकारी एवं निजी अस्पतालों को जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर नोटिस भेज कर वैक्सीन दिए जाने संबंधित जानकारी मांगी गई है। बताया जाता है कि विभाग को पता चला कि रेल अस्पताल व ईसीएल के कल्ला अस्पताल में मनमानी तरीके से वैक्सीन दी गई है। इसी को लेकर जवाब मांगा गया है। आसनसोल मंडल रेल अस्पताल में रेल कर्मियों को जिला प्रशासन की ओर से पांच हजार कोरोना वैक्सीन दी गई थी। लेकिन उक्त वैक्सीन को अस्पताल प्रशासन पर दबाव बनाकर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने मनमानी करते हुए स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए रेलवे के कुछ अधिकारियों व उनके परिजनों को टीका दिला दिया। ऐसा करना इंडियन मेडिकल काउंसिल के निर्देशों के खिलाफ है। वही दूसरी ओर ईसीएल के सेंट्रल अस्पताल में भी कोरोना वैक्सीन को मनमानी तरीके से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को दिये जाने की शिकायत मिलने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने लिखित पत्र भेजकर जवाब मांगा है।

गुरुवार को जिला के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अश्वनी कुमार माझी ने बताया कि उन्हें रेल अस्पताल एवं कल्ला अस्पताल में मनमानी तरीके से वैक्सीन देने की सूचना मिली है। विभाग ने रेल अस्पताल व कल्ला अस्पताल को पत्र भेजकर वैक्सीन संबंधित जानकारी मांगी है कि किन- किन लोगों को वैक्सीन दी गई है।

लगातार पांचवें दिन घटे सक्रिय संक्रमित, तीन की मौत : पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले में लगातार पांचवें दिन कोरोना संक्रमितों की सक्रिय मरीजों की संख्या में कमी आई है। यानि की पांच दिनों में जितने मरीज पाए गए, उससे अधिक स्वस्थ हुए हैं। जो शिल्पांचलवासियों के लिए राहत की खबर है। वहीं बीते 24 घंटे के दौरान तीन संक्रमितों की मौत हुई है। राज्य सरकार स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार की शाम जारी बुलेटिन के अनुसार जिले में बीते 24 घंटे में 969 संक्रमित पाये गये। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 40889 हो गई है। वही तीन संक्रमितों की मौत के बाद कुल मरने वालों की संख्या 224 पहुंच गई। वहीं 24 घंटे में 976 संक्रमितों के स्वस्थ होने से कुल स्वस्थ होने वालों की संख्या 34,194 हो गई है। वहीं जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 10 घटकर 6471 पहुंची है। बीते पांच दिनों में 500 सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटी है।

chat bot
आपका साथी