कोरोना से आंख मिलाकर मौत को दे रहे आमंत्रण

कुल्टी पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर से लोग परेशान है। इसके कारण बंगाल में भी सर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 01:00 AM (IST)
कोरोना से आंख मिलाकर मौत को दे रहे आमंत्रण
कोरोना से आंख मिलाकर मौत को दे रहे आमंत्रण

कुल्टी: पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर से लोग परेशान है। इसके कारण बंगाल में भी सरकार ने आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की है। परंतु कुल्टी में दुकानदार से लेकर आम जनता सरकार के दिशा निर्देश की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इसके कारण कोरोना महामारी फैलने की आशंका बढ़ गई है।

सरकार की ओर से राज्य में सुबह सात बजे से 10 बजे एवं शाम पांच बजे से शाम सात बजे तक दुकान खोलने का समय निर्धारित किया गया है। परंतु कुल्टी में अधिकतर स्थानों पर इसका पालन नहीं किया जा रहा है। कुल्टी में मुख्य रूप से चार महत्वपूर्ण बाजार है। जिसमें केंदुआ बाजार , रानीतालाब, कुल्टी स्टेशन मोड़ एवं न्यू रोड आता है। सबसे अधिक दुकान व लोगों की आवाजाही कुल्टी केंदुआ बाजार में होती है। जहां कुछ समझदार दुकानदार लोगों के हित में सरकार का नियम पालन करते हुए समय से दुकान खोलते और बंद करते हैं। परंतु कुछ ऐसे दुकानदार हैं जो निर्धारित समय के बाद भी खुलेआम बेखौफ होकर दुकान खोलकर लोगों की भीड़ तो बढ़ा रहे हैं, जबकि कुछ दुकानदार सामने से दुकान बंदकर पीछे से दुकानदारी कर रहे हैं।

लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशासन से लेकर, निगम व स्वंयसेवी संस्था लगातार प्रचार अभियान चला रही है। परंतु आम जनता बिना मास्क के साथ सरकार के दिशा निर्देशों की जमकर धज्जियां उड़ाकर हम नहीं सुधरेंगे का उदाहरण पेश कर रहे हैं।

कुल्टी में लगातार कोरोना के बढ़ते आंकड़े से लोग परेशान हैं। अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं। लोग वैक्सीन के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी