18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे बाइक न चलाएं

जागरण संवाददाता दुर्गापुर पुलिस की ओर से सड़क सुरक्षा माह चल रहा है। इसमें एक तरफ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 12:33 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 12:33 AM (IST)
18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे बाइक न चलाएं
18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे बाइक न चलाएं

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : पुलिस की ओर से सड़क सुरक्षा माह चल रहा है। इसमें एक तरफ जहां वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का पालन के लिए कहा जा रहा है। दूसरी ओर छात्र-छात्राओं व आम जनता को भी जागरूक किया जा रहा है। सड़कों पर काफी संख्या में नाबालिग किशोर को बाइक चलाते देखा जाता है। ऐसे में बच्चों को जागरूक करने के लिए मूचीपाड़ा ट्रैफिक गार्ड की ओर से दुर्गापुर के नेपालीपाड़ा हिदी हाई स्कूल में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाया गया। छात्र भी शिविर को लेकर काफी उत्साहित थे।

ट्रैफिक अधिकारियों ने 18 वर्ष से कम उम्र के छात्रों को बाइक न चलाने की सलाह दी। वहीं किसी को दुर्घटना में जख्मी अवस्था पर देखने पर तुरंत अस्पताल भेजने को कहा। यह भी बताया कि अस्पताल पहुंचाने वाले को पुलिस परेशान नहीं करती है, बल्कि हम सब का यह कर्तव्य है। सही समय पर अस्पताल पहुंचने पर जख्मी को बचाया जा सकता है। छात्रों को ट्रैफिक में इस्तेमाल होने वाले लाल, पिला एवं हरे सिग्नल एवं अन्य संकेतों के बारे में जानकारी दी गई। प्राचार्य डा. कलीमुल हक समेत अन्य लोग मौजूद थे।

-------------

ट्रैफिक पुलिस ने बसों पर लगाया स्टिकर

संवाद सहयोगी, बेनाचिति : आसनसोल-दुर्गापुर कमिश्नरेट के ट्रैफिक पुलिस की ओर से लगातार सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चल रहा है। मंगलवार की सुबह एसीपी ट्रैफिक तुहीन चटर्जी के नेतृत्व में सिटी सेंटर बस पड़ाव पर जागरूकता अभियान चलाया गया। जहां बस चालकों व कर्मियों को जागरूक किया गया। वहीं बसों में सेफ ड्राइव, सेव लाइफ का स्टिकर भी लगाया गया। बस कर्मियों को एक फोन नंबर भी दिया गया, ताकि कोई समस्या होने पर तुरंत पुलिस से संपर्क करे। एसीपी तुहिन चटर्जी ने बताया कि दुर्गापुर शहर के विभिन्न जगह पर ट्रैफिक पुलिस की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को सतर्क किया जा रहा है। ताकि लोग तेज गति से गाड़ी न चलाएं, हेलमेट एवं सीट बेल्ट का उपयोग करें। जेबरा क्रासिग के नियमों का पालन करें एवं नशे में गाड़ी न चलाए।

chat bot
आपका साथी