व्यवसाय बंद का शिल्पांचल में मिलाजुला असर

कैट के आह्वान पर जीएसटी के विरोध में शुक्रवार को व्यवसाय बंद का शिल्पांचल में मिलाजुला असर रहा। कहीं पूरी तरह से व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे तो कई जगहों पर सामान्य दिनों की तरह दुकानों का संचालन हो रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:44 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:44 PM (IST)
व्यवसाय बंद का शिल्पांचल में मिलाजुला असर
व्यवसाय बंद का शिल्पांचल में मिलाजुला असर

संवाद सहयोगी, रेलपार : कैट के आह्वान पर जीएसटी के विरोध में शुक्रवार को व्यवसाय बंद का शिल्पांचल में मिलाजुला असर रहा। कहीं पूरी तरह से व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे तो कई जगहों पर सामान्य दिनों की तरह दुकानों का संचालन हो रहा था। आसनसोल मुख्य बाजार में जहां दुकानें खुली रही। वहीं अन्य क्षेत्रों में अधिकांश दुकानें बंद रही। आसनसोल शहर में जीटी रोड के किनारे स्थित विभिन्न इलेक्ट्रानिक उत्पाद एवं अन्य दुकानें बंद रही। आसनसोल चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल व पश्चिम ब‌र्द्धमान डिस्ट्रिक्ट चैंबर महासचिव जगदीश बागड़ी ने कहा कि बंद को सफल बनाने के लिए वह व्यापारी बंधुओं के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। उधर, आसनसोल रेलपार में व्यापारियों ने अपना कारोबार बंद रखा। रेलपार में भी सभी बड़े दुकानदारों ने अपना व्यवसाय तथा दुकान बंद रखा। वहीं छोटे-छोटे दुकान खुले हुए थे। रेलपार धधका रोड, सफी मोड़ बढुवा बाजार, दिपुपाड़ा बाजार, पुराना स्टेशन, चांदमारी बाजार आदि क्षेत्रों की बड़ी दुकाने बंद थी। रेलपार अंचल में आसनसोल नार्थ चैंबर ऑफ कॉमर्स ने दुकानदारों से पहले ही दुकान बंद कर बंद में शामिल होने का आह्वान किया था। इस मौके पर चैंबर के अध्यक्ष मनदीप सिंह, सचिव मनोज भाष्कर, उपाध्यक्ष राजेश खेमका, कोषाध्यक्ष राम अवतार अग्रवाल, देबाशीष सिंह, राजकुमार सिंह, विनोद केडिया सहित चेंबर के अन्य सदस्यों ने व्यवसाय बंद के आह्वान को सफल बनाने का कार्य सुनिश्चित कराया। पूरी तरह से बंद रहा बराकर

संवाद सूत्र, बराकर : कैट के आह्वान पर शुक्रवार को बराकर बाजार पूरी तरह से बंद रहा। शहर में पान दुकान तथा मिठाई दुकान तक बंद थी। जिस कारण बाहर से आने वाले व्यापारी भी नहीं दिखे। स्टेशन रोड, डीसरगढ़ रोड, बेगुनिया बाजार पूरी तरह से बंद रहा। बराकर चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष शिव कुमार अग्रवाल ने बंदी को पूरी तरह से सफल बताया। कहा कि इस तरह की सफल बंदी पहली बार देखने को मिली है। गली-मोहल्ले तक की दुकानें बंद रहीं। सब्जी मंडी और फल दुकान तक बंद थी। इसके लिए शहर के व्यापारी वर्ग धन्यवाद के पात्र है। बेगुनिया बराकर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष शंकर शर्मा ने कहा कि बराकर के व्यापारी जीएसटी के विरुद्ध पूरी तरह संगठित हैं। जिसके परिणाम स्वरूप बराकर में व्यापार बंद पूरी तरह से सफल रहा ।

जामुड़िया में सफल रहा व्यवसाय बंद

जेके नगर : व्यापार बंद का समर्थन जामुड़िया चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने भी किया और फोस्बेक्की के साथ मिलकर नियामतपुर आदि जगहों पर दुकान बंद कराने का कार्य सुनिश्चित कराया। सदस्यों ने जीएसटी में सैकड़ो बार संशोधन के पश्चात भी जो जटिलताएं आ रही है उसका विरोध करने के लिए व्यापार बंद का आह्वान किया गया है। कहा कि जीएसटी में त्रुटि होने मात्र से ही व्यवसायी के बैंक खाते को व संपत्ति को जब्त करने का प्रावधान है। व्यवसायी इसका पुरजोर विरोध करते हैं। जामुड़िया के सभी छोटे-बड़े व्यवसायियों ने अपने कारोबार को बंध करके जीएसटी का विरोध किया। इंडस्ट्रीज के सचिव अजय कुमार खेतान ने कहा कि इसका विरोध आगे भी जारी रहेगा। समर्थन में व्यवसायियों ने निकाला जुलूस संवाद सहयोगी सांकतोड़िया : सांकतोड़िया, डिसरगढ़, नितुरिया अंचल में व्यवसाय बंद का प्रभाव नहीं देखा गया। दुकानें, व्यवसाय आदि सामान्य दिनों की तरह संचालित नजर आए। इधर कैट व पुरुलिया चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज की आह्वान पर व्यवसाय बंद के समर्थन में शुक्रवार को रघुनाथपुर महकमा व्यवसायिक गोष्ठी द्वारा रघुनाथपुर में जुलूस निकाला गया। यह जुलूस रघुनाथपुर बाजार पाड़ा से शुरू होकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण किया। गोष्ठी के सचिव अमित कुमार सिघानिया ने कहा कि जीएसटी की प्रक्रिया जटिल हो गई है। साधारण व छोटे दुकानदार इसे नहीं समझ पा रहे हैं व सही ढंग से रिटर्न नहीं दे पा रहे हैं। इसका सरलीकरण किए जाने की मांग की, ताकि छोटे दुकानदारों को भी रिटर्न देने में सुविधा हो।

chat bot
आपका साथी