व्यवसाय बंद दुर्गापुर में रहा असरदार, दुकानें बंद

कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर से जीएसटी के सरलीकरण करने की मांग पर शुक्रवार को बुलाई गई हड़ताल का दुर्गापुर शहर के बाजारों पर भी असर देखने को मिला। दुर्गापुर शहर का स्टेशन बाजार बेनाचिति बाजार आदि बंद रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:07 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:07 PM (IST)
व्यवसाय बंद दुर्गापुर में रहा असरदार, दुकानें बंद
व्यवसाय बंद दुर्गापुर में रहा असरदार, दुकानें बंद

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर से जीएसटी के सरलीकरण करने की मांग पर शुक्रवार को बुलाई गई हड़ताल का दुर्गापुर शहर के बाजारों पर भी असर देखने को मिला। दुर्गापुर शहर का स्टेशन बाजार, बेनाचिति बाजार आदि बंद रहा। बंद के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि छोटी दुकानें खुली रही। वहीं दुर्गापुर चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य भी दुकान बंद कर बाजार में बैठे रहे। दुर्गापुर चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष कवि दत्ता ने कहा कि जीएसटी सरलीकरण की मांग पर हड़ताल हुई है। व्यवसायियों ने भी शांति से बंद का समर्थन किया है। ताकि सामान्य व्यवसायी आसानी से जीएसटी दे सके। जीएसटी को लेकर व्यवसायी काफी भ्रम में रहते है। टैक्स देने के लिए दूसरे पर निर्भर होना पड़ता है। टैक्स की व्यवस्था सरल होनी चाहिए, ताकि लोग खुद ही टैक्स दे पाएं। जिससे टैक्स देने वालों की संख्या बढ़ेगी। टैक्स मिलने से देश का विकास होगा। हमलोगों का यह आंदोलन केंद्र सरकार या राज्य सरकार के खिलाफ नहीं है, हमलोगों की यह मांग जीएसटी प्रबंधन से जुड़ा है।

मौके पर सचिव भोला भगत, चंदन दत्ता, रामा प्रसाद हलदार समेत अन्य मौजूद थे। उखड़ा में बंद असरदार

संस, उखड़ा : अंडाल के उखड़ा बाजार पर भी व्यवसायियों के हड़ताल का असर देखने को मिला। बाजार की अधिकांश दुकानें बंद थी। व्यवसायियों ने शांतिपूर्वक ढंग से आंदोलन को समर्थन करते हुए दुकानों को बंद रखा। पांडेश्वर में भी बंद रही दुकानें संस, पांडेश्वर : जीएसटी को सरल बनाने की मांग को लेकर कैट के आह्वान पर व्यवसाय बंद का असर शुक्रवार को पांडेश्वर में भी व्यापक रहा। पांडेश्वर की दुकानें बंद रही है। बंद के समर्थन में चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से रैली भी निकाली गई। जिसका नेतृत्व श्यामपद भट्टाचार्य ने किया। उन्होंने जीएसटी को व्यवसायियों के लिए परेशानी वाला बताया। जहां सुरेंद्र वर्मा समेत अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी