सेल कर्मियों को 52 हजार बोनस की मांग

जागरण संवाददाता दुर्गापुर एटक संबद्ध दुर्गापुर स्टील श्रमिक यूनियन की ओर से सेल कर्मियों को

JagranMon, 20 Sep 2021 10:39 PM (IST)
सेल कर्मियों को 52 हजार बोनस की मांग

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : एटक संबद्ध दुर्गापुर स्टील श्रमिक यूनियन की ओर से सेल कर्मियों को 52,595 रुपया बोनस एवं वेतन समझौता जल्द लागू करने की मांग पर सोमवार को दुर्गापुर इस्पात संयंत्र (डीएसपी) के कार्यपालक निदेशक कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया गया एवं मांगों का ज्ञापन सेल चेयरमैन को भेजा गया। जिसमें संगठन के पदाधिकारी शामिल हुए। सांगठनिक सचिव शंभूचरण प्रमाणिक ने कहा कि इस बार हमलोग 52,595 रुपया बोनस की मांग कर रहे है। पिछले वर्ष डीएसपी कर्मियों को 16,580 रुपया मिला था। बोनस वृद्धि की मुख्य वजह है कि पिछले वित्तीय वर्ष में प्रबंधन ने 16 हजार करोड़ रुपया ऋण चुकाया एवं तकरीबन साढ़े चार हजार करोड़ रुपया लाभ हुआ है। पिछले तिमाही में भी तीन हजार करोड़ का लाभ हुआ है। नवरत्न कंपनी में कोल, एनटीपीसी एवं अन्य पीएसयू में जिस फार्मूला के तहत बोनस दिया जाता है, उसी के तहत सेल कर्मियों को भी बोनस मिलना चाहिए। सेल कर्मियों का वेतन समझौता 59 माह से बकाया है। वेतन समझौता को जल्द से जल्द लागू करने की मांग की गई है। वहीं चार अक्टूबर को एनजेसीएस कोर कमेटी एवं पांच अक्टूबर को एनजेसीएस की बैठक बुलाई गई है, उम्मीद है कि सम्मानजनक बोनस एवं वेतन समझौता होगा। हमलोग पूजा बोनस भी दुर्गापूजा के कुछ दिन पहले देने की मांग कर रहे है, ताकि कर्मियों को खरीददारी में सुविधा है। बंगाल का सबसे बड़ा त्योहार दुर्गापूजा है। मौके पर महासचिव तरूण दास, निरंजन राय, विश्वजीत राय, देवीप्रसाद घोष आदि मौजूद थे।

स्वास्थ्य साथी कार्ड बनाने को उमड़ रही भीड़ : राज्य सरकार की ओर से दुआरे सरकार शिविर में कई लोगों ने स्वास्थ्य साथी कार्ड के लिए आवेदन दिया था। जिसका रजिस्ट्रेशन होने के बाद अब लोगों को कार्ड दिया जा रहा है। जिसके लिए सोमवार को रामप्रसादपुर पंचायत में शिविर का आयोजन किया गया। जहां सुबह से दोपहर तक लोगों की लंबी कतार लगी रही। बारी-बारी से सभी का कार्ड बनाया गया। जहां पंचायत प्रधान दीवाकर दत्ता एवं उपप्रधान अब्दुल समद अंसारी भी कार्य पर नजर रखे हुए थे, ताकि किसी को कोई परेशानी न हो। दीवाकर दत्ता ने कहा कि लगातार पंचायत कार्यालय में कोई न कोई शिविर चल रहा है। जहां लोग सरकारी योजनाओं की सुविधा के लिए पहुंच रहे है। लक्ष्मी भंडार के लिए भी पंचायत के 3800 से अधिक लोगों ने आवेदन दिया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.