रक्तदान कर पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता आसनसोल पुलवामा में शहीद हुए 40 जवानों की शहादत को याद करते हुए वामफ्र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 07:47 PM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 07:47 PM (IST)
रक्तदान कर पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
रक्तदान कर पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, आसनसोल : पुलवामा में शहीद हुए 40 जवानों की शहादत को याद करते हुए वामफ्रंट के युवा संगठन डीवाइएफआइ के 40 युवाओं ने रविवार को रक्तदान कर श्रद्धांजलि दी। बर्नपुर टाउन में डीवाइएफआइ टाउन नार्थ यूनिट की ओर से आयोजित रक्तदान के अवसर पर बर्नपुर ईस्को स्टील प्लांट ट्रेड यूनियन आइएनटीयूस के महासचिव हरजीत सिंह ने कहा कि दो वर्ष पहले आज के दिन ही 40 जवानों ने देश की रक्षा के लिए शहादत दिया था। डीवाइएफआइ संगठन के युवाओं ने शहीद जवानों के याद में रक्तदान देकर सराहनीय कार्य किया है।

कहा कि आज लोग चैन से अपने देश में रह रहे है, इसका श्रेय देश के जवानों को जाता है। रक्तदान आंदोलन के प्रणेता प्रबीर धर ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि रक्त का कोई जात, धर्म नहीं होता है। रक्त का केवल एक ही लक्ष्य होता है कि किसी जरुरतमंद को जीवनदान देना। रक्तदान के माध्यम से भाईचारा, आपसी सौहार्द बढ़ता है। किसी जरुरतमंद को रक्त की जरुरत होती है तो उनका एक ही लक्ष्य होता है कि उसे रक्त मिले। कहा कि युवाओं के 40 यूनिट रक्त में 25 यूनिट आसनसोल जिला अस्पताल व 15 यूनिट रक्त बर्नपुर अस्पताल ब्लड बैंक को दिया गया। रक्तदान शिविर में डीवाइएफआइ पश्चिम ब‌र्द्धमान के अध्यक्ष अनामिता सरकार, सचिव सागर बनर्जी, बर्नपुर के सचिव नवदीप माजी, अध्यक्ष संदीप दास, नार्थ टाउन यूनिट के सचिव भाष्कर प्रसाद, मोनू खान, युवा नेता अंशुमान मुखर्जी, प्रतीक गुप्ता, हेमंत प्रभाकर, चंडी मिश्रा, पूर्व पार्षद पार्थ सेनगुप्ता, चंदन मिश्रा, पूर्व एमआइसी दीपायन राय, इंटक के युवा नेता सोनू सिंह, अजय राय, व्यवसायी प्रदीप कुमार ठाकुर आदि उपस्थित थे। पुलवामा के शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, रेलपार : धधका स्थित सुगम पार्क के आवासीय कॉलोनी के लोगो ने रविवार को कॉलोनी प्रांगण में पुलवामा हमले में मारे गए वीर शहीदों के तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। लोगों ने कहा कि पुलवामा में शहीद हुए जवानों के शहादत को भुलाया नहीं जा सकता है। सीमाओं पर देश के वीर सपूत जागते हैं तभी देशवासी चैन से सोते हैं।

मौके पर कृष्णा मुखर्जी, जसविदर कौर, फोरम के सचिव विद्याभूषण सिह, प्रो. पंकंज कुमार, शिक्षक एसएन सिंह, फोरम के सहायक सचिव अर्नव मंडल, राजू सिंह, अमिताभ मुखर्जी, दिनेश कुमार सिंह आदि मौजूद थे। धधका रोड, बढुवा बा•ार, चांदमारी रेल कॉलोनी, पुराना स्टेशन, कल्ला धधका मोड़ व दिपुपाड़ा आदि क्षेत्रों में भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

chat bot
आपका साथी