ओवरलोड बालू ट्रकों पर कार्रवाई की मांग को लेकर रोड जाम

बेनाचिति दुर्गापुर शहर के लिक रोड पर बुधवार की रात एक ओवरलोड बालू ट्रक पलट गया। ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 07:18 PM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 07:18 PM (IST)
ओवरलोड बालू ट्रकों पर कार्रवाई की मांग को लेकर रोड जाम
ओवरलोड बालू ट्रकों पर कार्रवाई की मांग को लेकर रोड जाम

बेनाचिति : दुर्गापुर शहर के लिक रोड पर बुधवार की रात एक ओवरलोड बालू ट्रक पलट गया। हालांकि इसमें किसी को चोट नहीं आई। लेकिन यह व्यस्त रास्ता है। इस कारण भाजपा समर्थकों ने रात में ही ओवरलोड बालू ट्रकों के परिवहन पर रोक लगाने की मांग को लेकर रोड जाम कर प्रदर्शन किया। पुलिस के आश्वासन पर आंदोलन समाप्त हो गया।

लिक रोड एक तरफ दुर्गापुर इस्पात कारखाना से दुर्गापुर इस्पातनगरी व बेनाचिति बाजार को जोड़ता है। गोपालमाठ, कादा रोड, मेनगेट समेत काफी संख्या में लोग बेनाचिति बाजार आना-जाना करते हैं। यह शहर का सबसे व्यस्त मार्ग है। छात्र-छात्रा भी विभिन्न स्कूल इस रास्ते से ही आना-जाना करते हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि संध्या समय से इस रास्ते से ओवरलोड बालू ट्रकों का परिचालन शुरू हो जाता है। इस कारण रास्ता भी खराब हो रहा है। वहीं रात के समय लोगों को दुर्घटना का भय बना रहता है। गुरुवार की रात ओवरलोड बालू ट्रक के पीछे का चक्का खुल गया। चालक नियंत्रण नहीं कर पाया एवं ट्रक पलट गया। ट्रक के पीछे एक व्यक्ति बाइक लेकर गुजर रहा था, जो बाल-बाल बच गया। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर दुर्गापुर पश्चिम एक नंबर मंडल के अध्यक्ष पंकज गुप्ता पहुंचे। जहां काफी संख्या में भाजपाई झंडा लेकर पहुंच गए एवं विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

पंकज गुप्ता ने कहा कि शासक दल एवं पुलिस की मिलीभगत से संध्या होते ही ओवरलोड बालू ट्रकों का परिचालन शुरू हो जाता है। बार-बार यहां के लोगों ने पुलिस को जानकारी दी है, कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस कारण हमलोग ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस को यहां नाका जांच करनी चाहिए। पुलिस ने आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया है, अगर पुलिस कदम नहीं उठाती है तो जोरदार आंदोलन किया जाएगा। हालांकि तृकां ने बालू के अवैध कारोबार के साथ संगठन के किसी का संपर्क मानने से इन्कार किया है। तृकां नेता उत्तम मुखर्जी ने कहा कि हमलोगों के दल का कोई भी व्यक्ति बालू के अवैध कारोबार में शामिल नहीं है। यह भाजपा का झूठा प्रचार है।

chat bot
आपका साथी