बंगाल का रण : अमीषा के रोड शो में झूमे लोग, गाया गाना

अश्विनी रघुवंशी आसनसोल आसनसोल में दो दिन पहले ही गुजरात के रहनेवाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:20 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:20 PM (IST)
बंगाल का रण : अमीषा के रोड शो में झूमे लोग, गाया गाना
बंगाल का रण : अमीषा के रोड शो में झूमे लोग, गाया गाना

अश्विनी रघुवंशी, आसनसोल :

आसनसोल में दो दिन पहले ही गुजरात के रहनेवाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के पक्ष में माहौल बना कर लौटे हैं। अब मंगलवार को गुजरात की रहने वाली अभिनेत्री अमीषा पटेल तृणमूल के प्रत्याशी मलय घटक के पक्ष में समा बाधने पहुंचीं। लोगों के मुंह से कहो ना प्यार है.. गाना भी गवाया। चुनाव में ग्लैमर का तड़का लगा तो रसिक लोग भला कहा चूकने वाले थे। चुटकी लेते हुए आसनसोल स्टेशन के सामने चाय की चुस्की लेते हुए चेलीडागा के सौरभ टोप्पो बोले - पहले अमीषा को निहार लेने दीजिए, फिर बात करेंगे। गुलाबी पोशाक पहने 42 साल की अमीषा खुले वाहन पर सवार थी। आसनसोल उत्तर से तृणमूल के उम्मीदवार मलय घटक और कुछ सुरक्षा गार्ड उनके साथ थे। अमीषा के चेहरे पर हल्के बैगनी रंग का मास्क और हाथों पर काले रंग का दस्ताना था। कुछ युवाओं ने मास्क उतारने के लिए जोर से अनुरोध किया तो अमीषा ने उन्हें निराश नहीं किया। कोरोना से बचाव का ख्याल था। इसिलए रह-रह कर सुरक्षा गार्ड से सैनिटाइजर भी लेती रहीं। अमीषा के लिए लोगों में आकर्षण श्रम एवं कानून मंत्री मलय घटक की भी चुनावी उम्मीदें जवा हो गई। दावा किया, जरूर जीतेंगे।

शाम पौने पाच बजे अमीषा रेल पार के धाधका में महंगू साव मोड़ पर आई। यहां सभा में शुरुआती लड़खड़ाहट के बाद अमीषा बोलीं कि मलय घटक ने आसनसोल में इतने काम किए हैं कि गिनाने लगें तो सारा दिन गुजर जाएगा। उन्हें चाहने वालों से यही अनुरोध करेंगी कि मलय घटक का साथ दीजिए। अमीषा से गीत गाया और लोगों से गाने का अनुरोध किया, कहो ना प्यार है. मलय जी से..।

चुनावी सभा खत्म हुई तो फिर शुरू हुआ अमीषा का रोड शो। सवा पाच बजे मलय घटक के साथ अमीषा खुले वाहन पर सवार हुई। शफी मोड़ होते हुए कारवा आसनसोल स्टेशन की तरफ मुड़ गया। सड़क के दोनों तरफ कोई मोबाइल से अमीषा की तस्वीर ले रहा था कोई वीडियो बनाने में व्यस्त। अमीषा हाथ हिला-हिला कर लोगों का अभिवादन कर रही थी। उनके वाहन के आगे ढोल-नगाड़े बज रहे थे। खेला होबे का चुनावी गीत भी कुछ जगहों पर बजाया गया जिस पर युवाओं की टोली थिरकी भी। आसनसोल बाजार पार करने के बाद जीटी रोड के सामने रोड शो खत्म हुआ। --- इनसेट --- चुनावी वायदों की झड़ी

अमीषा पटेल की जुबान से गीत सुनने के बाद मलय घटक बेहद उत्साहित दिखे। इस दौरान उन्होंने चुनावी वायदे की झड़ी लगा दी। बोले कि भाजपा जो बोलती है, वो कभी नहीं करती है। ममता दीदी जो आज तक जो बोली है, वो कर के दिखाया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में ममता दीदी ने सबको राशन दिया। मुफ्त में कोरोना का इलाज कराया। उस वक्त आसनसोल के सासद कहीं नहीं दिखे। संकट की घड़ी में दीदी के साथ टीएमसी के लोग साथ थे। मोदी जी कभी घटा बजवाते रहे, कभी दीया जलवाते रहे। उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 में आसनसोल के साथ देश भर में भाजपा की जीत हुई। आसनसोल में क्या हुआ। बताइए। उन्होंने कहा कि तीसरी बार दीदी सीएम बनेंगी। फिर लोगों को रोजगार, भत्ता, स्टूडेट क्रेडिट कार्ड, नौकरी, राशन देने व बिजली-पानी की सुविधाएं बढ़ाने समेत कई चुनावी वादे भी किए।

chat bot
आपका साथी