दुआरे सरकार में 10 रुपये में फार्म भरने का आरोप

जागरण संवाददाता दुर्गापुर राज्य सरकार की ओर से लोगों को सरकारी सुविधाओं का लाभ देने

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 10:55 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 10:55 PM (IST)
दुआरे सरकार में 10 रुपये में फार्म भरने का आरोप
दुआरे सरकार में 10 रुपये में फार्म भरने का आरोप

जागरण संवाददाता, दुर्गापुर : राज्य सरकार की ओर से लोगों को सरकारी सुविधाओं का लाभ देने के लिए दुआरे सरकार अभियान चल रहा है। जिसके माध्यम से ही पंचायत या बोरो स्तर पर शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जहां लोग सरकारी की विभिन्न योजनाओं के लिए आवेदन जमा कर रहे है। सोमवार को दुर्गापुर शहर के सिटी सेंटर सिदो-कान्हू स्टेडियम में भी दुआरे सरकार का शिविर हुआ। जहां लोगों का फार्म भरने के लिए रुपया लेने की बात सामने आयी। हालांकि किसी ने लिखित शिकायत दर्ज नहीं करवाई।

सिदो कान्हू स्टेडियम में मंगलवार को शिविर का आयोजन किया गया। बारिश के बावजूद भी काफी संख्या में सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोग पहुंचे। सुबह से ही लोगों की भीड़ देखी गई। वहीं लोगों का फार्म भरने के लिए कुछ युवक भी तत्पर थे। विभिन्न बस्ती के लोग भी पहुंचे थे, जो पढ़े-लिखे कम होने के कारण उनसे फार्म भरने के लिए दस रुपया करके ले रहे थे। लेकिन शिविर में फार्म भरने या फार्म के लिए कोई शुल्क लेना गैर कानूनी है। कई युवक शिविर के पास ही मौजूद थे।

मो. गुलाम ने कहा कि मैं खुद फार्म नहीं भर सकता था। एक युवक को दस रुपया देकर करवाया। वह दस रुपया ले रहा है। मैं खुद फार्म भर नहीं सकता, इस कारण उसे दस रुपया दिया। इस संदर्भ में पार्षद मानस राय ने कहा कि आज अंतिम दिन दुआरे सरकार का है। रुपया लेकर फार्म भरने की शिकायत मेरे पास नहीं है। कोई रुपया लेता है तो उसके खिलाफ पुलिस से शिकायत की जाएगी।

chat bot
आपका साथी