2.63 लाख लोग सामाजिक सुरक्षा योजना से जुड़े : मलय

आसनसोल आसनसोल नगर निगम के वार्ड संख्या 55 के कुमारपुर में श्रम विभाग की ओर से शनिवार क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 06:14 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 06:14 PM (IST)
2.63 लाख लोग सामाजिक सुरक्षा योजना से जुड़े : मलय
2.63 लाख लोग सामाजिक सुरक्षा योजना से जुड़े : मलय

आसनसोल : आसनसोल नगर निगम के वार्ड संख्या 55 के कुमारपुर में श्रम विभाग की ओर से शनिवार की रात को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि राज्य के श्रम, विधि व कानून मंत्री मलय घटक ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री मलय घटक ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में गरीबों को सुविधा पहुंचाने के लिए 44 जनहित योजनाएं लागू की है। कोरोना महामारी, लॉकडाउन और एम्फन में प्रभावित लोगों को मदद पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री लगातार कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा योजना में जुड़ने के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है। इस योजना में जुड़नेवाले लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, शादी और मृत्यु पर लाभ मिलता है। पश्चिम व‌र्द्धमान जिले में अब तक दो लाख 63 हजार लोगों में सामाजिक सुरक्षा कार्ड का वितरण किया गया है। सामाजिक सुरक्षा योजना का लाभ सभी को मिल रहा है। इस दौरान 137 असंगठित क्षेत्र में कार्य करनेवाले लोगों में सामाजिक सुरक्षा कार्ड का वितरण किया गया और चेक दिया गया। मौके पर मेयर परिषद सदस्य अभिजीत घटक पार्षद दीपा चक्रवर्ती तृणमूल नेता शंकर चक्रवर्ती श्रम विभाग के अतिरिक्त श्रमायुक्त, संयुक्त श्रमायुक्त, आदि मौजूद थे।

कुल्टी : कुल्टी रेलपार स्थित अग्रसेन भवन धर्मशाला में शनिवार को पश्चिम बंगाल के श्रम एवं कानून मंत्री मलय घटक ने सामाजिक सुरक्षा योजना कार्यक्रम के माध्यम से पंजीकृत लोगों को कार्ड एवं चेक का वितरण किया गया। मंत्री मलय घटक के कुल्टी पहुंचने पर श्रमिक नेता बाबू दत्त, उपमेयर तबस्सुम आरा के नेतृत्व में लगभग 100 बाइक के काफिलों के साथ टीएमसी कार्यकर्ता कुल्टी थानामोड़ से मंत्री को कार्यक्रम स्थल लाए।

उसके बाद विशालकाय फूलों की माला से उपमेयर ने मंत्री मलय घटक का स्वागत किया। इस अवसर पर श्रममंत्री मलय घटक ने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता को एकजुट होकर भाजपा को बंगाल से खत्म करने के साथ केंद्र से भाजपा सरकार को हटाना होगा। अगर 2021 में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व में मां माटी मानुष की सरकार बनेगी तो पश्चिम बंगाल की जनता को जिदगी भर राशन फ्री कर दिया जाएगा । राज्य सरकार द्वारा सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत राज्य के एक करोड़ 28 लाख लोगों को जोड़ा जा चुका है।

इस अवसर पर मंत्री मलय घटक ने सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत जामुड़िया की विधवा महिला रसबा बीबी को 50 हजार का चेक, सती बाउरी एवं देवब्रत चक्रवर्ती को पेंशन कार्ड के अलावा 63 नंबर वार्ड के 50 लोगों को सामाजिक सुरक्षा कार्ड दिया। इस अवसर पर पश्चिम बंगाल युवा टीएमसी के राज्य महासचिव विश्वजीत चटर्जी, जिला नेता पूर्णेदु राय, श्रमिक नेता बाबू दत्त, बबुआ राय, कुल्टी ब्लॉक टीएमसी के अध्यक्ष विमान आचार्य, टीएमसी नेता सुबल चक्रवर्ती, पारस साव, भरत साव, अंजन मंडल, रोबिन लायक, टिकू खान आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी