19 ग्राम स्मैक के साथ दो युवक गिरफ्तार

सीमांत जनपद उत्तरकाशी में नशे के खिलाफ पुलिस ने एक बार फिर तस्कर पकड़े गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 05:21 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:06 PM (IST)
19 ग्राम स्मैक के साथ दो युवक गिरफ्तार
19 ग्राम स्मैक के साथ दो युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : सीमांत जनपद उत्तरकाशी में नशे के खिलाफ पुलिस ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। कोतवाली पुलिस की टीम ने 19 ग्राम स्मैक के साथ दो युवकों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें एक युवक के पास 13.25 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। इस युवक के खिलाफ स्मैक तस्करी और मारपीट के मामले में पहले से ही तीन मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने जनपद को नशा मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा है। इसी अभियान के तहत एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स के प्रभारी निरीक्षक खजान सिंह चौहान व कोतवाली थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल की देखरेख में कोतवाली पुलिस, एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स व एसओजी की संयुक्त टीम गठित की गई। टीम ने बुधवार की शाम को डुंडा के निकट कुराह बैंड के पास देहरादून से आ रहे वाहन को जांच के लिए रोका। तलाशी लेने पर वाहन में सवार सुमित पुंडीर निवासी मुख्य बाजार उत्तरकाशी के पास 13.25 ग्राम स्मैक बरामद हुई, जबकि सिद्धांत उर्फ ऋतिक निवासी ओल्ड हॉस्पिटल कॉलोनी, उत्तरकाशी के पास से 5.56 ग्राम स्मैक बरामद की गई। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। सुमित पुंडीर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत पहले भी एक मुकदमा दर्ज है, जिसमें उसे छह माह की सजा हुई है। इसके अलावा दो मारपीट के मुकदमे भी दर्ज हैं।

---------------

नशे के संबंध में जानकारी हो तो तुरंत दें

उत्तरकाशी : गुरुवार को पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने कहा कि नशे की गिरफ्त में सबसे अधिक युवा पीढ़ी है, जिससे परिवार के परिवार बर्बाद हो रहे हैं। अभी तक जो युवक स्मैक, चरस के साथ पकड़े गए हैं, उनके परिवार के सदस्य भी उन नशेड़ियों और तस्करों से परेशान हैं। लगातार कार्रवाई से पुलिस ने जनपद में नशे के धंधे को काफी हद तक रोका है। आमजन से अपील है कि किसी भी व्यक्ति को स्मैक, चरस, अवैध शराब के संबंध में कोई भी जानकारी मिलती है, तो उसे तुरंत निकटवर्ती पुलिस स्टेशन या उनके (पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी) मोबाइल नंबर 9411112733 पर दें, ताकि नशे के प्रचलन को पूर्ण रूप से समाप्त किया जा सके।

chat bot
आपका साथी