उत्‍तरकाशी: खाद्य आपूर्ति विभाग ने चिल्यालीसौड़, पुरोला और बड़कोट में की कार्रवाई, दो दुकानें निलंबित और 22 के काटे चालान

खाद्य आपूर्ति विभाग के मानकों के अनुरूप राशन विक्रेता सरकारी राशन आवंटित नहीं कर रहे हैं। इसे लेकर खाद्य आपूर्ति विभाग ने छापेमारी कर कार्रवाई की है। इसके तहत चिन्यालीसौड़ पुरोला और बड़कोट के 22 विक्रेताओं के चालान काटे गए।

By Edited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:02 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 08:50 PM (IST)
उत्‍तरकाशी: खाद्य आपूर्ति विभाग ने चिल्यालीसौड़, पुरोला और बड़कोट में की कार्रवाई, दो दुकानें निलंबित और 22 के काटे चालान
दो दुकानों को निलंबित कर जांच के आदेश दिए गए हैं।

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: खाद्य आपूर्ति विभाग के मानकों के अनुरूप राशन विक्रेता सरकारी राशन आवंटित नहीं कर रहे हैं। इसे लेकर खाद्य आपूर्ति विभाग ने छापेमारी कर कार्रवाई की है। इसके तहत चिन्यालीसौड़, पुरोला और बड़कोट के 22 विक्रेताओं के चालान काटे गए, जबकि दो दुकानों को निलंबित कर जांच के आदेश दिए गए हैं। मंगलवार को जिला पूर्ति अधिकारी मनोज सोनी ने जनपद के चिन्यालीसौड़, पुरोला और बड़कोट में छापेमारी की।

छापेमारी अभियान में सरकारी गल्ला विक्रेता की दुकानों की जियो टै¨गग, बायोमेट्रिक के तहत वितरण के कार्यों की धरातल स्तर पर स्थिति को देखा गया। साथ ही लाभार्थियों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना, अंत्योदय तथा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की भी जांच की गई। निरीक्षण के दौरान दुकानों में अनियमितताएं, कुछ दुकानें निर्धारित समय में बंद पाए जाने पर कुल 22 सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं के विरुद्ध एक-एक हजार रुपये के चालान की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही बड़कोट में दो सरकारी सस्ता गल्ला दुकानों पर गंभीर अनियमितता मिलने पर दोनों दुकानें तत्काल प्रभाव से निलंबित की गई तथा जांच के आदेश जारी किए।

जिला पूर्ति अधिकारी मनोज सोनी ने बताया कि चिन्यालीसौड़ क्षेत्र में सरकारी राशन विक्रेता चैत ¨सह पंवार, बृज लाल बिजलवाण, विनोद घिल्डियाल, बड़कोट क्षेत्र में बलदेव ¨सह, हरदेव ¨सह, सकल चंद, जयवीर ¨सह, इंद्रपाल, प्रमोद बहुगुणा, शशि मोहन राणा के विरुद्ध चालान की कार्रवाई की गई। पुरोला क्षेत्र में संपूर्ण नंद, सकल चंद, विरेंद्र ¨सह चौहान, कमल ¨सह, विजेंद्र ¨सह नेगी, गोविंद ¨सह, संदीप कुमार, गुरु प्रसाद, गब्बर ¨सह, यशवंत ¨सह, बिजेंद्र ¨सह व बिशन ¨सह के विरुद्ध चालान की कार्रवाई की गई।

मनोज सोनी ने बताया कि बड़कोट क्षेत्र में सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता सत्य प्रकाश व जमुना प्रसाद की दुकान पर गंभीर अनियमितताएं मिलने पर तत्काल प्रभाव से दुकानों को निलंबन कर विभागीय जांच के निर्देश दिए गए। निरीक्षण दौरान पूर्ति निरीक्षक अर्चना भारती, मनोज रावत, नेहा बिष्ट, पूर्ति लिपिक प्रार्ची नेगी तथा कपिल ¨सह मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Devasthanam Board: सीएम पुष्कर धामी ने देवस्थानम बोर्ड को किया भंग, जानिए अब क्या होगा अगला कदम

https://www.jagran.com/uttarakhand/dehradun-city-chardham-devasthanam-board-uttarakhand-government-can-withdraw-board-today-22252063.html

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में चिकित्सकों के 379 पदों पर जल्द होगी भर्ती, 120 पद हैं आइसीयू डाक्टरों के

chat bot
आपका साथी